Move to Jagran APP

IPL 10, मैच रिपोर्ट: पंजाब ने गुजरात को उसके घर में 26 रन से दी मात

गुजरात की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी और 26 रन से मैच गंवा दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 07:41 PM (IST)
IPL 10, मैच रिपोर्ट: पंजाब ने गुजरात को उसके घर में 26 रन से दी मात
IPL 10, मैच रिपोर्ट: पंजाब ने गुजरात को उसके घर में 26 रन से दी मात

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल-10 में रविवार को इस टूर्नामेंट का 26वां मैच खेला गया। इस मुकाबले में गुजरात लायंस की टीम का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ। मैच में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पंजाब ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए और गुजरात के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी मेजबान गुजरात की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी और 26 रन से मैच गंवा दिया।

loksabha election banner

पंजाब ने बनाए 188 रन 

पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए। पंजाब की तरफ से हाशिम अमला ने सबसे ज़्यादा 65 रन बनाए। गुजरात की तरफ से एंड्रयू टाइ ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

शुभम अग्रवाल ने लिया आइपीएल का पहला विकेट

नाथू सिंह ने अपने पहले आइपीएल मैच की दूसरी ही गेंद पर पंजाब को पहला झटका दे दिया। नाथू सिंह की गेंद पर मनन वोहरा (02) विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को गेंद थमा गए। एंड्रयू टाइ ने 30 रन बनाकर खेल रहे शॉन मार्श की पारी पर ब्रेक लगा दिया। सुरेश रैना ने मार्श का कैच पकड़कर पंजाब को दूसरा झटका दे दिया। इसके बाद 65 रन पर खेल रहे अमला शुभम अग्रवाल की गेंद पर उन्ही के हाथों में कैच थमा बैठे और गुजरात को मिली तीसरी सफलता। शुभम अग्रवाल का ये पहला आइपीएल विकेट रहा। इसके अगले ही ओवर में रविंद्र जडेजा ने पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल को 31 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पंजाब को बड़ा झटका दे दिया। मार्कस स्टोइनिस 7 रन बनाकर एंड्रयू टाइ की गेंद पर मैकुलम को कैच दे बैठे और पंजाब को लग गया पांचवां झटका। ड्वेन स्मिथ की गेंद पर 34 रन बनाकर अक्षर पटेल एरॉन फिंच को कैच थमा गए।

चूक गए गुजरात के लायंस 

गुजरात को पहला झटका पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर ब्रैंडन मैकुलम (6) के रूप में लगा जिनको संदीप शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद कुछ देर तक एरोन फिंच ने सुरेश रैना का साथ दिया लेकिन फिंच भी 13 रन बनाकर छठे ओवर में मोहित शर्मा की गेंद पर कैच आउट हो गए। रैना कुछ देर तक पिच पर जरूर टिके लेकिन वो भी 24 गेंदों पर 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 12वें ओवर में जडेजा (9) भी सस्ते में आउट हो गए। ड्वेन स्मिथ भी कुछ ही देर टिक पाए और 4 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर स्टोइनिस के हाथों कैच आउट हो गए। ठीक अगली गेंद पर अक्षदीप नाथ (0) भी पवेलियन लौट गए और सातवें विकेट के रूप में एंड्रयू टाइ (22) एक अच्छी पारी के बाद पवेलियन लौट गए। दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक जड़ा और नाबाद 58 रन बनाकर अंत तक टिके रहे लेकिन अपनी टीम को जीत न दिला सके। गुजरात की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना सकी और 26 रन से मैच गंवा दिया।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.