Move to Jagran APP

तेज गेंदबाजों रबाडा और फिलैंडर के दम पर मजबूत स्थिति में दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में श्रीलंका पर अपने तेज गेंदबाजों की मदद से अहम लीड बना ली है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 14 Jan 2017 12:03 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2017 02:03 PM (IST)
तेज गेंदबाजों रबाडा और फिलैंडर के दम पर मजबूत स्थिति में दक्षिण अफ्रीका
तेज गेंदबाजों रबाडा और फिलैंडर के दम पर मजबूत स्थिति में दक्षिण अफ्रीका

जोहानसबर्ग, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज श्रीलंका के साथ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में अच्छे प्रदर्शन से अपनी टीम को बेहतर स्थिति में ला चुके हैं। बल्लेबाजों द्वारा पहली पारी में अच्छा स्कोर खड़ा करने के बाद अफ्रीकी गेंदबाजों ने दूसरे दिन के खेल में श्रीलंकाई टीम के शीर्ष क्रम को अपने तूफान में उड़ा दिया।

loksabha election banner

पहले दिन के खेल, तीन विकेट पर 338 रन से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ओलिवर (3) मैथ्यूज का शिकार बनकर कुछ ही देर में चलते बने। इसके बाद आए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (16) भी बड़ा योगदान नहीं दे सके और प्रदीप की गेंद पर मेंडिस के हाथों कैच आउट हो गए। अगले बल्लेबाज टेंबा बावुमा (00) को प्रदीप ने खाता खोलने का मौका तक नहीं दिया और सिल्वा के हाथों कैच करवा दिया। एक ओर से लगातार आउट होते बल्लेबाजों से अब तक मैदान पर जमे हाशिम अमला (134) का धैर्य भी चूक गया और उन्हें भी प्रदीप ने विकेट के पीछे कैच करवाया। वह अपने एक दिन पुराने स्कोर में केवल नौ रन ही जोड़ सके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

प्रदीप का अगला शिकार फिलैंडर (00) बने, जिन्हें स्कोरबोर्ड में एक रन टांगने का मौका भी नहीं मिला। पारनैल (23) और डि कॉक (34) ने अफ्रीकी टीम का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों के विकेट कुमारा को मिले। रबाडा (00) आखिरी बल्लेबाज के रूप में नाबाद लौटे। कुमारा और प्रदीप ने 4-4 विकेट झटके। मैथ्यूज को 2 विकेट मिले।

बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत काफी खराब रही। करुनारत्ने (00) टीम के शून्य के स्कोर पर फिलैंडर का शिकार बने। इसके बाद कौशल सिल्वा (13) को रबाडा ने कॉक के हाथों कैच करवाया। मेंडिस (41) ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन उन्हें रबाडा ने अर्धशतक से कुछ पहले ड्यूमिनी के हाथों कैच करवा दिया। दिन का आखिरी और श्रीलंका का चौथा विकेट धनंजय डि सिल्वा (10) का गिरा। उन्हें फिलैंडर ने बावुमा के हाथों कैच करवाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यूज (11) और चांदीमल (03) मैदान पर थे। रबाडा और फिलैंडर को 2-2 विकेट मिले हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मैच की खास बात
मैच के दूसरे दिन दोनों टीमों के कुल मिलाकर 11 विकेट गिरे। ये सभी विकेट तेज गेंदबाजों को मिले। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर दक्षिण अफ्रीका के पास 346 रन की लीड है और श्रीलंका के पास 6 विकेट शेष हैं। पहले दो टेस्ट मैचों को 206 और 282 रनों से जीत चुका दक्षिण अफ्रीका इस मैच को भी बड़े अंतर से जीतता दिख रहा है। संभव है कि अफ्रीकी गेंदबाज आखिरी टेस्ट में अपनी टीम को पारी से जीत दिला दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.