Move to Jagran APP

Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने बिखरी ऑस्ट्रेलिया, 179 पर सिमटी

Ashes 2019 एशेज के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी के सामने कंगारू बल्लेबाज पूरी तरह से बिखर गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 12:47 AM (IST)
Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने बिखरी ऑस्ट्रेलिया, 179 पर सिमटी
Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के सामने बिखरी ऑस्ट्रेलिया, 179 पर सिमटी

लीड्स, प्रेट्र। एजेंसी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे एशेज क्रिकेट सीरीज के वर्षा से बाधित पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी को बिखेर दिया। स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को जोफ्रा ने 52.1 ओवरों में 179 रनों पर समेट दिया। जोफ्रा आर्चर ने 17.1 ओवर में 45 रन देकर 6 विकेट लिए। उन्होंने तीन ओवर मेडन भी फेंके। ये उनके टेस्ट करियर का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन रहा। इस मैच में कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (61) और मार्नस लाबुशाने (74) के अलावा कोई भी बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों के अलावा केवल विकेटकीपर टिम पैनी (11) ही दहाई का आंक़़डा पार कर सके।

loksabha election banner

आर्चर ने वॉर्नर को जबकि लाशुबाने को बेन स्टोक्स ने चलता किया। आर्चर ने इसके अलावा मार्कस हैरिस (8), मैथ्यू वेड (0), जेम्स पैटिंसन (2), पैट कमिंस (0) और नाथन लियोन (1) को शिकार बनाया। आर्चर ने 45 रन देकर छह विकेट लिए। जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो और क्रिस वोक्स व बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के सबसे उपयोगी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलने उतरे। वह सीरीज के दूसरे मैच में आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और तेज गेंदबाजों के मददगार हालात को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के कारण पहले सत्र में सिर्फ चार ओवर का खेल हो पाया और इसमें भी आर्चर ने इस सीरीज में पहली बार खेल रहे हैरिस को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया। लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 12 रन था। दूसरे सत्र में मेजबान टीम के अनुभवी गेंदबाज ब्रॉड की गेंद ख्वाजा के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर बेयरस्टो के दस्तानों में समां गई। मैदानी अंपायर ने ख्वाजा को नॉटआउट दिया लेकिन कप्तान जो रूट ने डीआरएस लिया और तीसरे अंपायर ने इस फैसले को बदल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.