Move to Jagran APP

रणजी का रण: इशांत शर्मा ने असम को दिए करारे झटके, दिल्ली मजबूत

इशांत शर्मा का पहला स्पैल तो प्रभावी नहीं रहा, पर बाद में उन्होंने कमाल दिखाया।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 07 Oct 2017 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 07 Oct 2017 01:20 PM (IST)
रणजी का रण: इशांत शर्मा ने असम को दिए करारे झटके, दिल्ली मजबूत
रणजी का रण: इशांत शर्मा ने असम को दिए करारे झटके, दिल्ली मजबूत

नई दिल्ली, जेएनएन। तेज गेंदबाज कप्तान इशांत शर्मा (3/31) ने शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के पहले दिन असम की टीम को करारे झटके दिए। मेहमान टीम ने पहले दिन स्टंप तक सात विकेट पर 224 रन बनाए। 

loksabha election banner

स्वरूपम पुराकायस्थ 57 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हैं। उनके अलावा मेहमान टीम के कप्तान गोकुल शर्मा ने 172 गेंदों में छह चौकों की मदद से 51 रन बनाए। 

दिल्ली को दिन का पहला विकेट मध्यम गति के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अपने पहले स्पैल सलामी बल्लेबाज ऋषभ दास (14) को बोल्ड किया। इसके बाद नीतिश राणा (1/23) दूसरे सलामी बल्लेबाज पलव कुमार दास (18) को बोल्ड आउट किया। 

इशांत अपने पहले स्पैल में कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने दूसरे स्पैल में वापसी करते हुए शिब शंकर रॉय (11) को उन्मुक्त चंद के हाथों स्लिप में कैच आउट कराया। फिर उन्होंने लंच के बाद तरजिंदर सिंह (16) को एलबीडब्ल्यू कर अपना दूसरा शिकार बनाया। ऑफ स्पिनर पुलकित नारंग (1/39) ने वासीकुर रहमान (07) को एलबीडब्ल्यू कर असम का स्कोर पांच विकेट पर 115 रन कर दिया। इसके बाद गोकुल ने स्वरूपम के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। 

गोकुल को कुलवंत खेजरोलिया (1/46) ने बोल्ड आउट किया। हालांकि, स्वरूपम ने अबु नेचीम अहमद (27) के साथ सातवें विकेट के लिए 51 रन जोड़ टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। इशांत ने दिन के अहमद को बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया।

आशीष ने झटके चार विकेट

तेज गेंदबाज आशीष हुड्डा (4/59) की दमदार गेंदबाजी के दम पर हरियाण ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप 'बी' के मुकाबले में पहले दिन सौराष्ट्र की टीम को सात विकेट पर 271 रन पर रोक दिया। स्टंप तक जयदेव उनादकट सात रन पर क्रीज पर खड़े रहे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र टीम की शुरुआत खराब रही और उसको पहला झटका दीपक पुनिया ने स्नेल पटेल को बोल्ड कर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.