नई दिल्ली, जेएनएन। West Indies vs Ireland 1st T20I Match: मेजबान वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान टीम आयरलैंड ने इस दशक का सबसे बड़ा उलटफेर किया है। आयरलैंड की टीम ने दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन को पहले टी20 मैच में हरा दिया है। इस मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से 200-200 से ज्यादा रन बने।

मौजूदा टी20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम को किरोन पोलार्ड की कप्तानी में आयरलैंड की टीम से पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 रन से हार झेलनी पड़ी है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हाईस्कोरिंग था, जो आखिरी गेंद तक रोमांचक बना रहा। 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हार झेलनी वाली आयरलैंड की टीम ने इतने ही मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर चुनी थी बल्लेबाजी

Andrew Balbirnie की कप्तानी वाली टीम आयरलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 208 रन बनाए, जिसमें सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 95 रनों की तूफानी पारी खेली। स्टर्लिंग के अलावा दूसरी सलामी बल्लेबाज केविन ओब्रायन ने 48 रन बनाए। वहीं, वेस्टइंडीज की ओर से ड्वेन ब्रावो सबसे ज्यादा किफायती साबित हुए जिन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 28 रन दिए और 2 विकेट झटके। बता दें कि ऑलराउंडर ब्रावो संन्यास के बाद लौटे हैं, लेकिन बतौर बल्लेबाज वे कमाल नहीं दिखा पाए।

इस T20 मैच में बने कुल 412 रन

आयरलैंड द्वारा दिए गए 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। यहां तक कि मेजबान टीम के टॉप के 6 बल्लेबाज ने 20 से ज्यादा रन बनाए, जिसमें एविन लुईस का अर्धशतक भी शामिल था, लेकिन आखिरी के ओवरों में निचले क्रम के बल्लेबाज अपनी ताकत नहीं दिखा पाए और टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन बना सकी और मुकाबला 4 रन के करीबी अंतर से हार गई। इस तरह इस टी20 मैच में दोनों टीमों ने कुल 412 रन बनाए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस