Move to Jagran APP

Ireland beat Afghanistan: आयरलैंड की बड़ी जीत, अफगानिस्तान को मात देकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 15 ओवर में 5 विकेट पर 95 रन बनाए थे। आयरलैंड के लिए 7 ओवर में 56 रन का संशोधित लक्ष्य रखा गया था। दो गेंद शेष रहते हुए टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:00 AM (IST)
Ireland beat Afghanistan: आयरलैंड की बड़ी जीत, अफगानिस्तान को मात देकर टी20 सीरीज पर किया कब्जा
आयरलैंड ने अफगानिस्तान से जीती टी20 सीरीज (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पिछले कुछ महीनों में बड़ी टीमों के खिलाफ दमदार खेल दिखाने वाली आयरलैंड की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत हासिल की। बुधवार को बारिश के बाधित मुकाबले में 7 विकेट की जीत हासिल करने के साथ ही मेजबान ने सीरीज अपने नाम करने में कामयाबी पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 15 ओवर में 5 विकेट पर 95 रन बनाए थे। आयरलैंड के लिए 7 ओवर में 56 रन का संशोधित लक्ष्य रखा गया था। दो गेंद शेष रहते हुए टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल किया।

loksabha election banner

आयरलैंड की टीम ने पहले भारत और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर पर शानदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीता। अब आयरलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 की जीत हासिल की है। बारिश से प्रभावित मुकाबले में आखिरी मुकाबले को 20 की जगह 15-15 ओवर का किया गया था। अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 95 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के तहत मेजबान के लिए 7 ओवर में 56 रन का संशोधित लक्ष्य सामने था। पॉल स्टारलिन और लोरकन टकर के छोटी लेकिन उपयोगी पारी के दम पर 3 विकेट खोकर 6.4 ओवर में आयरलैंड ने लक्ष्य हासिल किया।

सीरीज आयरलैंड के नाम

पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले में मेजबान अयरलैंड ने जीत हासिल कर 2-0 की बढ़त बनाई थी। पहला मैच 7 विकेट के बड़े अंतर से जीता था जबकि दूसरे मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया था। तीसरे और चौथे मैच में अफगानिस्तान ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की। तीसरा मैच 22 जबकि चौथा 27 रन से अफगान टीम ने अपने नाम कर 2-2 की बराबरी हासिल की। निर्णायक मुकाबला 7 विकेट से जीत आयरलैंड ने सीरीज को अपने नाम कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.