Move to Jagran APP

विराट व एबी ने आरसीबी को गुजरात पर दिलाई आइपीएल की सबसे बड़ी जीत

एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के शतक के दम पर बैंगलोर ने गुजरात को आइपीएल 9 के 44 वें मुकाबले में 144 रन के विशाल अंतर से हरा दिया। इस मैच में गुजरात लॉयंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 14 May 2016 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2016 07:54 PM (IST)
विराट व एबी ने आरसीबी को गुजरात पर दिलाई आइपीएल की सबसे बड़ी जीत

बेंगलुरू। एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के शतक के दम पर बैंगलोर ने गुजरात को आइपीएल 9 के 44 वें मुकाबले में 144 रन के विशाल अंतर से हरा दिया। इस मैच में गुजरात लॉयंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए। इसके जबाव में गुजरात की टीम 18.4 ओवर में 104 रन पर सिमट गई। रनों के हिसाब से ये किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले आइपीएल में रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत वर्ष 2008 में केकेआर ने आरसीबी को 140 रन से हराकर दर्ज की थी।

loksabha election banner

फ्लॉप रहे गुजरात के बल्लेबाज

आइसीबी की तरफ से जीत के लिए मिले विशाल स्कोर का पीछ करने उतरी गुजरात की टीम का पहला विकेट स्मिथ का गिरा। स्मिथ को अरविंद ने 7 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रैना की जगह टीम की कप्तानी कर रहे मैकुलम का बल्ला भी आज के मुकाबले में खामोश रहा। उन्हें चहल ने 11 रन पर एबी के हाथों कैच आउट करवाया। दिनेश कार्तिक को क्रिस जोर्डन ने 2 रन पर कैच आउट करवाया तो जोर्डन ने ही रविंद्र जडेजा को 21 रन पर कैच आउट किया। ब्रावो को चहल ने एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। आकाशदीप नाथ को भी चहल ने 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। धवल कुलकर्णी को जोर्डन ने 2 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। फिंच को सचिन बेबी ने 37 रन पर कैच आउट करवाया।

बैंगलोर की तरफ से क्रिस जोर्डन ने 4, यजुवेन्द्र चहल ने 3, सचिन बेबी ने 2 और एस. अरविंद ने एक विकेट लिए।

विराट और एबी के शतक

बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल इस मैच में भी खराब फॉर्म से जूझते नजर आए। उन्हें प्रवीण कुमार ने 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। विराट कोहली ने 55 गेंदों में 109 रन की पारी खेली। ये आइपीएल 9 में उनका तीसरा शतक था। आइपीएल के एक सीजन में तीन शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं विराट कोहली। शेन वॉटसन बिना कोई रन बनाए प्रवीण कुमार की शिकार बने। इस आइपीएल में सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड एबी ने बनाया। उन्होंने 43 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। साथ ही उन्होंने 52 गेंदों में 129 रन बनाए और नाबाद रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.