Move to Jagran APP

जीत के साथ आइपीेएल 9 से रुखसत हुई धौनी की पुणे सुपरजाइंट्स

महेंद्र सिंह धौनी की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने आइपीएल 9 के आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 21 May 2016 03:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 09:19 PM (IST)
जीत के साथ आइपीेएल 9 से रुखसत हुई धौनी की पुणे सुपरजाइंट्स

विशाखापत्तनम। महेंद्र सिंह धौनी की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने आइपीएल 9 के आखिरी मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में 20 ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए पुणे को 12 रन की जरूरत थी जिसे धौनी ने दो छक्का लगाकर हासिल कर लिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। इसके जबाव में पुणे की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। हालांकि इस जीत का पुणे की टीम पर कोई असर नहीं हुआ क्योंकि वो पहले ही आइपीएल 9 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। इस सीजन में धौनी की टीम सातवें नंबर पर रही।

loksabha election banner

धौनी का धमाका

जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की टम को पहला झटका संदीप शर्मा ने दिया। संदीप ने ओपनर रहाणे को विकेट के पीछे साहा के हाथों 19 रन पर कैच आउट करवाया। गुरकीरत सिंह ने सौरभ तिवारी को 17 रन पर कैच आउट करवाया। उस्मान ख्वाजा भी गुरकीरत का ही शिकार बने और 30 रन पर उनकी ही गेंद पर कैच आउट हुए। इरफान पठान महज 2 रन बनाकर पलेवियन लौट गए। थिसारा परेरा को मोहित शर्मा ने 23 रन पर साहा के हाथों कैच आउट करवाया। धौनी ने कप्तानी पारी खेली और 32 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे।

मुरली और गुरकीरत का पचासा

पंजाब को अच्छी शुरुआत देने के बाद ओनपर हाशिल अमला को आर. अश्विन ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने अमला को 30 रन बेली के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रिद्धिमान साहा ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके। उन्हें स्पिनर जम्पा ने अश्विन के हाथों 3 रन पर कैच आउट करवाया। कप्तान मुरली विजय ने शानदार पारी खेली और 41 गेंदों पर 59 रन बनाए। उन्हें भी अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। गुरकीरत सिंह ने शानदार अर्धशतक लगाया मगर उन्हें अश्विन ने कैच आउट करवा दिया। गुरकीरत ने 51 रन की पारी खेली। डेविड मिलर को अश्विन ने अपना चौथा शिकार बनाया और 7 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बेहरादीन को डिंडा ने 5 रन पर आउट किया जबकि अक्षर पटेल थिसारा परेरा का शिकार बने। परेरा ने उन्हें एक रन पर आउट कर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.