Move to Jagran APP

गेल की आंधी के आगे नहीं टिकी केेकेआर, आरसीबी विजयी

आइपीएल के सीजन 8 में आज पांचवा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से जीत लिया है। केकेआर ने आरसीबी को 177 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 19वें ओवर में ही मैच जीत लिया। क्रिस गेल की आक्रामक बल्लेबाजी

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2015 08:01 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2015 09:08 AM (IST)
गेल की आंधी के आगे नहीं टिकी केेकेआर, आरसीबी विजयी

नई दिल्ली। आइपीएल के सीजन 8 में आज पांचवा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से जीत लिया है। केकेआर ने आरसीबी को 177 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने 19वें ओवर में ही मैच जीत लिया। क्रिस गेल की आक्रामक बल्लेबाजी के आगे केकेआर के गेंदबाज कहीं नहीं टिके। क्रिस गेल ने 56 गेंदों में 96 रन की पारी खेली जिससे आरसीबी के लिए लक्ष्य पाना आसान हो गया।

loksabha election banner

आरसीबी ने टॉस जीतकर केकेआर को दिया था बल्लेबाजी का न्योता

केकेआर की ओर से पहले बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर ने पहले ही ओवर में दो चौके जड़कर जता दिया है कि वे हर बॉल पर हिट करने वाले हैं। आरसीबी की ओर से पहला ओवर सीन एबोट ने डाला। सात ओवर तक बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को विकेट झटकने का कोई मौका नहीं दिया। सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर अहमद की गेंद पर गंभीर ने मिडविकेट पर उड़ता हुआ शॉट जड़ा। वहां एबी डिविलियर्स पहले से तैयार खड़े थे लेकिन उन्होंने कैच लेने का आसान मौका गंवा दिया। दोनों ही बल्लेबाज विकेट के आगे दस ओवर तक जमे रहे। दसवें ओवर की चौथी गेंद पर उथप्पा ने अपना विकेट गंवा दिया।

अहमद की गेंद पर उथप्पा ने लांग अॉन पर शॉट लगाने की चाह में सैमी को आसान कैच थमा बैठे। उथप्पा के आउट होने के बाद गंभीर का साथ देने एमके पांडे पिच पर आए।12वें ओवर की पहली गेंद पर गौतम गंभीर ने एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक जड़ने के बाद गौतम गंभीर भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिके। 13वें ओवर की चौथी गेंद पर चहल ने गंभीर को चलता किया। डीप मिडविकेट पर शॉट लगाने के चक्कर में गौतम गंभीर, मनदीप को आसान कैच थमा बैठे।

गंभीर के आउट होने के बाद सूर्य कुमार पिच पर आए। सूर्य कुमार और एम पांडे की जोड़ी को पटेल ने तोड़ा। 16वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्य कुमार को डीप में मनदीप ने लपका। सूर्य कुमार के बाद युसूफ पठान बल्लेबाजी करने आए। 16वें ओवर की दूसरी ही गेंद पर खराब तालमेल के चलते एम पांडे भी रन आउट हो गए। एम पांडे की जगह आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करने आए। 19वें ओवर की पहली गेंद पर यूसुफ पठान भी विराट कोहली को आसान सा कैच थमाकर चलते बने। यूसुफ पठान के बाद बल्लेबाजी करने आए शाकिब अल हसन खाता खोले बिना ही रन आउट हो गए। केकेआर के लिए आंद्रे रसल ने महत्वपूर्ण 41 रन जोड़े। केकेआर ने आरसीबी को 178 रनों का लक्ष्य दिया।

गेल की तूफानी पारी और जीत गई आरसीबी

आरसीबी की ओर से आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल और विराट कोहली ने दूसरी पारी की शुरुआत की। केकेआर की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत सुनील नारायन ने की। उन्होंने अपने पहले ओवर में मात्र चार रन दिए। चौथे ओवर की पांचवी गेंद पर विराट कोहली ने विकेटकीपर उथप्पा को आसान कैच थमा दिया, बॉल मॉर्कल कर रहे थे। विराट कोहली के आउट होने के बाद टीम को दो और झटके लग गए। विकेट का पतझड़ यूं ही बरकरार रहा लेकिन क्रिस गेल अपनी टीम के लिए अकेले जूझ रहे थे। क्रिस गेल 18वें ओवर तीसरी गेंद तक पिच पर डटे रहे।

गेल की आतिशी बल्लेबाजी के आगे केकेआर के सभी बॉलर पस्त दिखे। 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस गेल ने दमदार शॉट मारा लेकिन उतनी फूर्ति से बाउंड्री लाइन के पास खड़ा फील्डर गेंद को लपक के छक्का बचा लिया। छक्के की असमंजस में क्रिस गेल रन के लिए दौड़े लेकिन सटीक थ्रो के चलते उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा। इसके बाद आए बल्लेबाजों ने पारी को संभालते हुए टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी। क्रिस गेल ने टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली और महत्वपूर्ण 96 (56) रन बनाए।

मैकुलम-धौनी का धमाल, चेन्नई ने हैदराबाद को 45 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.