Move to Jagran APP

IPL 2022 CSK vs LSG: चेन्नई 210 रन बनाकर भी हारी, लखनऊ की धमाकेदार जीत

IPL 2022 CSK vs LSG पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने उथप्पा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए और लखनऊ को जीत के लिए 211 का लक्ष्य दिया। जवाब में लखनऊ ने 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 11:42 PM (IST)
IPL 2022 CSK vs LSG: चेन्नई 210 रन बनाकर भी हारी, लखनऊ की धमाकेदार जीत
IPL 2022 CSK vs LSG match (File Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 CSK vs LSG: आइपीएल 2022 के 7वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ हुआ। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ऐसे में सीएसके पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने उथप्पा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए और लखनऊ को जीत के लिए 211 का लक्ष्य दिया। पहले क्विंटन डिकाक और फिर इविन लुइस के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत टीम ने 19.3 ओवर में 4 विकेट गंवाकर विशाल लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की। 

loksabha election banner

लखनऊ की पारी, डिकाक- लुइस की धमाकेदार पारी

चेन्नई से मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकाक ने तेज शुरुआत की। पहले 5 ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के लिए 51 रन जोड़े डाले। पावरप्ले के 6 ओवर में दोनों ने टीम के स्कोर को 55 रन तक पहुंचाया। डिकाक ने 34 गेंद पर 9 चौके की मदद से अपने पचास रन पूरे किए। लखनऊ को पहला झटका कप्तान राहुल के रूप में लगा। 26 गेंद पर 3 छक्के और 2 चौके की मदद के 40 रन बनाकर वह आउट हुए। 

मनीष पांडे लगातार दूसरे मैच में रन बनाने में नाकाम रहे और महज 6 गेंद का सामना कर तुषार की गेंद पर 5 रन बनाकर वापस लौट गए। 45 गेंद पर 9 चौके की मदद के 61 रन की पारी खेलकर डिकाक प्रीटोरियस की गेंद पर आउट हुए। इविन लुइस ने आखिर में आकर महज 23 गेंद पर हाफ सेंचुरी जमाते हुए मैच का रुख बदल दिया। उनको साथ युवा आयुष बदोनी ने दिया जिनके बल्ले से 9 गेंद पर 19 रन आए। लुइस 23 गेंद पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे। 

सीएसके की पारी, राबिन उथप्पा का अर्धशतक

सीएसके के ओपनर बल्लेबाज रितुराज का इस मैच में भी बल्ला खामोश रहा और वो एक रन बनाकर रन आउट हो गए। राबिन उथप्पा ने 27 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और 50 रन बनाकर आर बिश्नोई की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। मोइन अली ने 35 रन की तेज पारी खेली, लेकिन आवेश खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। अंबाती रायुडू को 27 रन पर रवि बिश्नोई ने बोल्ड आउट कर दिया।

शिवम दूबे ने 30 गेंदों पर 49 रन की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वो एक रन से अपना अर्धशतक लगाने से चूक गए। उन्हें आवेश खान ने इविन लुईस के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान रवींद्र जडेजा 17 रन बनाकर कैच आउट हो गए। प्रीटोरियस शून्य पर आउट पगबाधा आउट हो गए। धौनी ने 6 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए जबकि ब्रावो ने नाबाद एक रन बनाए। लखनऊ की तरफ से आवेश खान, टे और रवि ने दो-दो विकेट लिए। 

लखनऊ ने किया एक बदलाव, सीएसके की प्लेइंग इलेवन में तीन चेंज हुए

लखनऊ ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और मोहसिन खान की जगह टीम में एंड्रयू टे को शामिल किया गया। इस मुकाबले के लिए सीएसके ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। मोइन अली की टीम में वापसी हुई तो वहीं ड्वेन प्रिटोरियस व मुकेश चौधरी को मौका दिया गया। 

सीएसके टीम की प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धौनी (विकेटकीपर), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, तुषार देशपांडे। 

एलएसजी टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), इविन लुईस, मनीष पांडे, दीपक हुडा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, दुष्मंथा चमीरा, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.