नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 RR vs SRH इंडियन प्रीमियर के 14वें सीजन का 28वां मैच राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 168 रन ही बना पाई। 55 रन की बड़ी जीत के साथ अंक तालिका में टीम सातवें से 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

IPL 2021 RR vs SRH match LIVE स्कोरकार्ड

हैदराबाद की पारी, 55 रन से मिली हार

आज के मैच में टीम बड़े बदलाव के साथ उतरी है जिसकी वजह से जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत करने नियमित ओपनर डेविड वार्नर की जगह मनीष पांडे उतरे। पावरप्ले में इस जोड़ी ने बिना कोई विकेट गंवाए 57 रन बनाए। 31 रन बनाने के बाद मुस्तफिजुर रहमान की एक बेहतरीन गेंद पर मनीष पांडे बोल्ड होकर वापस लौटे। राहुल तेवतिया ने बेयरस्टो को 30 रन के स्कोर पर अनुज रावत के हाथों कैच करवाया टीम को दूसरी सफलता दिलाई । 

टीम को तीसरा झटका विजय शंकर के रूप में लगा जो 8 रन बनाकर क्रिस मौरिस की गेंद पर डेविड मिलर द्वारा लपके गए। कप्तान केन विलियमसन 20 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर मौरिस के कैच दे बैठे। इसके बाद मोहम्मद नबी, अब्दुल समद और फिर केदार जाधव के आउट होने के साथ टीम की उम्मीद भी टूट गई। 

राजस्थान की पारी, बटलर ने मचाया तूफान

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा, जो 13 गेंदों में 12 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर lbw आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए जोस बटलर और संजू सैमसन के बीच 100 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। जोस बटलर ने सीजन का पहला अर्धशतक 39 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से पूरा किया।

राजस्थान को दूसरा झटका कप्तान संजू सैमसन के रूप में लगा जो 48 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर की गेंद पर अब्दुल समद के हाथों कैच आउट हुए। जोस बटलर ने 56 गेंदों में अपने टी20 करियर का पहला शतक ठोका। बटलर 64 गेंदों में 124 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उनको संदीप शर्मा ने क्लीन बोल्ड किया। वहीं, रियान पराग 15 और डेविड मिलर 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मुकाबले के लिए हैदराबाद की टीम में तीन बदलाव देखे गए हैं। कप्तान केन विलियमसन ने बताया है कि इस मैच में डेविड वार्नर, जगदीश सुचित और सिद्धार्थ कौल नहीं खेलेंगे। इनके स्थान पर मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार और अब्दुल समद को मौका दिया गया है। राजस्थान की टीम में भी दो बदलाव हुए हैं। शिवम दुबे और जयदेव उनादकट को बाहर किया गया है, जबकि अनुज रावत और कार्तिक त्यागी को मौका मिला है। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), अनुज रावत, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, क्रिस मौरिस, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार।

राजस्थान और हैदराबाद दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेसब्र हैं। ऐसे में ये मुकाबला खास होगा। इस मैच से पहले हैदराबाद की टीम के कप्तान को भी बदलाव गया है। डेविड वार्नर के स्थान पर केन विलियमसन टीम के कप्तान होंगे। 

RR vs SRH Head to Head 

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 13 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से सात मुकाबले हैदराबाद की टीम ने जीते हैं, जबकि 6 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है। पिछले चार मैचों में दोनों टीमों ने दो-दो मुकाबले जीते हैं। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। हालांकि, इस सीजन में राजस्थान को दो मैचों में जीत मिली है, जबकि हैदराबाद की टीम ने सिर्फ एक ही मुकाबला जीता है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप