नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) के 26वां मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को पंजाब किंग्स (PBKS) ने 34 रनों से हरा दिया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के 179 रन बनाए। आरसीबी को 180 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन बनाए। 

आरसीबी की पारी

पंजाब से मिले 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने कप्तान विराट कोहली के साथ देवदत्त पडीक्कल मैदान पर उतरे। आरसीबी को पहला झटका देवदत्त के तौर पर लगा। उन्हें 7 रन पर राइले मैरिडिथ ने आउट किया। हरप्रीत बरार ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को 35 रन पर बोल्ड किया। फिर इसके ठीक बाद इसी ओवर में ग्लेन मैक्सवेल को शून्य पर बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। 3 रन के स्कोर पर एबी डिविलियर्स को हरप्रीत ने कप्तान केएल राहुल के हाथों कैच करवाया और पंजाब को शानदार वापसी दिलाई। रजत पटिदार को क्रिस जॉर्डन ने 31 रन पर पवेलियन भेजा। शाहबाज अहमद को रवि बिश्नोई ने 8 रन पर पवेलियन भेजा। हर्षल पटेल को मोहम्मद शमी ने 31 रन पर आउट किया। काइल जेमिसन 16 और मोहम्मद सिराज 0 रन बनाकर नाबाद रहे। रवि बिश्नोई ने दो और हरप्रीत बरार ने तीन विकेट लिए।  

पंजाब की पारी

प्रभसिमरन सिंह को आउट करके काइल जैमिसन ने पंजाब को पहला झटका दिया। उन्होंने 7 रन बनाए। टीम को दूसरा झटका क्रिस गेल के तौर पर लगा। डेनियल सैम्स ने उन्हें 46 रन पर आउट किया।  इसके बाद निकोलस पूरन को 0 पर जेमिसन ने पवेलियन भेजा। दीपक हुड्डा को शाहबाज अहमद ने पांच रन पर आउट किया। शाहरुख खान को चहल ने 0 पर आउट किया। केएल राहुल  91 और हरप्रीत बरार 25 रन बनाकर नाबाद रहे।  

दोनों टीमों में बदलाव

बेंगलुरु की टीम में एक बदलाव हुआ है। वॉशिंगटन सुंदर की जगह शहबाज अहमद को मौका मिला है। वहीं पंजाब ने तीन बदलाव किए हैं। मंयक अग्रवाल, मोजेस एनरिकेज और अर्शदीप सिंह बाहर हैं। राइले मैरिडिथ, प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बरार को प्लेइंग XI में मौका मिला है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम जहां छह में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, वहीं केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स (PBKS) छह में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है। पंजाब की टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी, लेकिन बेंगलुरु के खिलाफ उनकी राह आसान नहीं होगी। विराट की टीम इस सत्र में शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है। 

हेड टू हेड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आइपीएल इतिहास में अभी तक 26 मैच हुए हैं। इनमें से पंजाब को 14 और बेंगलुरु को 12 में जीत मिली है। 

पंजाब किंग्स का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, शाहरुख़ खान, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्‍नोई और राइले मैरिडिथ।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), रतज पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शहबाज अहमद, एबी डिविलियर्स, डेनियल सैम्स, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल  और  मो. सिराज। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप