नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का चौथा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने केएल राहुल और दीपक हुड्डा के अर्धशतकों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 221 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 7 विकेट पर 217 रन ही बना पाई। कप्तान सैमसन ने 119 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

IPL 2021 4th Match LIVE स्कोरकार्ड

राजस्थान की पारी, कप्तान सैमसन का शतक बेकार

टीम के लिए पारी की शुरुआत करने मनन वोहरा के साथ बेन स्टोक्स आए। मोहम्मद शमी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर स्टोक्स बिना खाता खोले वापस लौट गए। मनन को 12 रन के स्कोर पर अर्शदीप ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लेकर आउट किया। जोस बटलर को 25 रन के स्कोर पर झाय रिचर्ड्सन ने बोल्ड कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। पहले मैच में कप्तानी करने उतरे सैमसन ने 33 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

राजस्थान की टीम को शिवम दुबे के रूप में चौथा झटका लगा। 15 गेंद पर 23 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर वह दीपक हुड्डा को कैच दे बैठे। आतिशी शॉट लगाते हुए 11 गेंद पर 25 रन बनाकर खेल रहे रियान पराग को शमी ने विकेट के पीछे कैच करवाया। 

पंजाब की पारी, KL राहुल और हुड्डा की फिफ्टी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो 9 गेंदों में 14 रन बनाकर चेतन सकारिया की गेंद पर विकेट के पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद क्रिस गेल और केएल राहुल के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन क्रिस गेल 28 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल ने  30 गेंदों में आइपीएल 2021 का अपना पहला अर्धशतक जड़ा।

दीपक हुड्डा ने अपने आइपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक महज 20 गेंदों में ठोका। तीसरा विकेट पंजाब का दीपक हुड्डा के रूप में गिरा जो 28 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 64 रन बनाकर आउट हुए। चौथा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा जो खाता भी नहीं खोल पाए और क्रिस मौरिस की गेंद पर आउट हो गए। केएल राहुल पांचवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटे, जो 50 गेंदों में 91 रन बनाकर आउट हुए। उनको चेतन सकारिया ने राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट कराया।

राजस्थान की टीम ने चार विदेशी खिलाड़ियों के रूप में जोस बटलर, क्रिस मॉरिस, बेन स्टोक्स और मुस्तफिजुर रहमान को चुना है। वहीं, पंजाब किंग्स ने निकोलस पूरन, क्रिस गेल रिले मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन को चार विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर चुना है। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ और अर्शदीप सिंह।  

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

मनन वोहरा, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान।  

इस मैच में भी रोमांच देखने को मिलेगा, क्योंकि दोनों टीमों के पास पावर हिटर खिलाड़ियों की भरमार है। क्रिस गेल का तूफान और जोस बटलर की आंधी क्रिकेट फैंस को देखने को मिल सकती है, जिसकी उम्मीद भी की जा रही है। 

PBKS vs RR Head to Head 

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच 21 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से 12 बार बाजी राजस्थान की टीम ने मारी है, जबकि 9 बार सफलता पंजाब की टीम को मिली है। पिछले पांच मैचों की बात करें तो तीन मुकाबले राजस्थान की टीम ने जीते हैं, जबकि दो मैचों में 2 पंजाब किंग्स को जीत मिली है। वहीं, वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो यहां राजस्थान रॉयल्स की जीत प्रतिशत 50 फीसदी है, जबकि पंजाब की टीम 45.45 फीसदी मैच यहां जीतने में सफल हुई है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप