Move to Jagran APP

IPL 2021 MI VS KKR: मुंबई ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को हराया, दर्ज की पहली जीत

IPL 2021 MI VS KKR चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबले खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई 152 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम 142 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 05:57 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:19 PM (IST)
IPL 2021 MI VS KKR: मुंबई ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को हराया, दर्ज की पहली जीत
IPL 2021 MI VS KKR 5th match live update

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का पांचवें मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। आंद्रे रसेल की शानदार गेंदबाजी के आगे मुंबई की पूरी टीम 152 रन पर सिमट गई। 20 ओवर में कोलकाता 7 विकेट पर 142 रन ही बना पाई। 10 रन से मैच जीतकर मुंबई ने टूर्नामेंट में खाता खोला।

loksabha election banner

स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

कोलकाता की पारी, राणा का अर्धशतक 

मुंबई के खिलाफ एक बार फिर नीतिश राणा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में संभलकर बल्लेबाजी की और 45 रन बनाए। 24 गेंद पर 33 रन की पारी खेलने वाले गिल को राहुल चाहर ने पोलार्ड के हाथों कैच करवाया। इसके बाद उन्होंने 5 रन पर बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी को विकेट के पीछे कैच करवाया। राणा ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक बनाया। 40 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 

इसके ठीक बाद कोलकाता के कप्तान बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में राहुल चाहर की गेंद पर मार्कोस को अपना कैच दे बैठे। राणा 47 गेंद पर 57 रन की पारी खेलकर विकेट के पीछे आउट हुए। इसके बाद शाकिब अल हसन को क्रुणाल पांड्या ने 9 रन के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया। इसके बाद आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल और फिर पैट कमिंस अपना विकेट गंवा बैठे। 

राहुल चाहर ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और उनको इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मुंबई की पारी, सूर्यकुमार का अर्धशतक

कोलकाता के खिलाफ बदले हुए ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी मुंबई की टीम। रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डिकॉक पारी की शुरुआत करने उतरे। वरुण चक्रवर्ती ने 2 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के हाथों डिकॉक को कैच करवा टीम को पहला झटका दिया। टॉप फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने आते ही मोर्चा संभाल लिया और दनदना शॉट लगाते हुए महज 33 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान 6 चौके जमाए जबकि 2 छक्का भी लगाया। 56 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर वह शुभमन गिल को कैच दे बैठे।

इशान किशन ज्यादा नहीं चल पाए और महज 1 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा को कैच दे बैठे। इसके बाद टिककर बल्लेबाज कर रहे कप्तान रोहित शर्मा को उन्होंने 43 रन पर आउट कर वापस भेजा। हार्दिक 15 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर रसेल के हाथों लिए कैच पर आउट हुए। कीरोन पोलार्ड को आंद्रे रसेल ने 5 रन पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया।

कोलकाता नाइटराइडर्स का प्लेइंग

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, निशित राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मार्को जैनसेन राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता की टीम में आज के मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है। मुंबई की टीम में ओपनर क्रिस लिन की जगह क्विंटन डिकॉक को शामिल किया गया है।

हेड टु हेड

आइपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 27 बार मैच खेला जा चुका है। जिसमें मुंबई की टीम 21 मैच जीतने में सफल रही है तो वहीं कोलकाता ने 6 मैच ही जीता है। मुंबई के खिलाफ पिछले 12 मैचों में कोलकाता को केवल एक जीत मिली है। पिछले सीजन में मुंबई के खिलाफ कोलकाता की टीम को दोनों ही मैच में हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.