Move to Jagran APP

IPL 2021 KKR vs PBKS: केएल राहुल की पारी से पंजाब को मिली जीत, दिल्ली ने प्लेआफ के लिए किया क्वालीफाई

IPL 2021 KKR vs PBKS कोलकाता नाइट राइडर्स को बेहद रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार मिली। इस जीत के बाद पंजाब की प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 05:39 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 11:40 PM (IST)
IPL 2021 KKR vs PBKS: केएल राहुल की पारी से पंजाब को मिली जीत, दिल्ली ने प्लेआफ के लिए किया क्वालीफाई
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 KKR vs PBKS 45th match: इंडियन प्रीमियर लीग के 45वें लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना दुबई में पंजाब किंग्स के साथ हुआ। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद केकेआर ने पहली पारी में 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए और पंजाब किंग्स को जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य दिया। 

loksabha election banner

दूसरी पारी में पंजाब किंग्स ने कप्तान केएल राहुल की 67 रन की पारी के दम पर 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बनाकर मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स के अब 10 अंक हो गए हैं और वो पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। उसकी अभी प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीद बाकी है तो वहीं केकेआर इस हार के बाद 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। केकेआर की इस हार के बाद दिल्ली को फायदा हुआ और इस टीम ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वो टाप चार में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। सीएसके पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है। 

IPL 2021 KKR vs PBKS Match live स्कोरकार्ड

पंजाब की पारी, केएल राहुल का अर्धशतक

मयंक अग्रवाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर पंजाब को काफी ठोस शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 70 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने मयंक को 40 रन पर आउट करके तोड़ा। पंजाब का दूसरा विकेट निकोलस पूरन के तौर पर गिरा और उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने 12 रन पर आउट किया। सुनील नरेन ने मार्करम को 18 रन पर आउट किया। दीपक हुडा 3 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर आउट हुए। केएल राहुल 67 रन बनाकर वेंकटेश अय्यर की गेंद पर आउट हुए। शाहरुख खान ने नाबाद 22 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। 

कोलकाता की पारी, वेंकटेश अय्यर का अर्धशतक

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर पहला झटका लगा, जब शुभमन गिल को 7 रन के निजी स्कोर पर अर्शदीप सिंह ने क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के लिए वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी के बीच अच्छी साझेदारी हुई। इस दौरान राहुल त्रिपाठी 26 गेंदों में 34 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट हुए। 

केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने दमदार अर्धशतक जड़ा, उन्होंने 39 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। हालांकि, वे 49 गेंदों में 67 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट हुए। इस तरह कोलकाता को तीसरा झटका लगा। कप्तान मोर्गन 2 रन बनाकर शमी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। नीतिश राणा 31 रन जबकि साइफर्ट दो रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक 11 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर आउट हो गए। पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने तीन, रवि बिश्नोई ने दो जबकि शमी ने एक विकेट लिया। 

पंजाब ने किए तीन बदलाव, क्रिस गेल टीम से बाहर

क्रिस गेल ने आइपीएल से हटन का फैसला किया और वो बायो-बबल से बाहर हो गए और टीम में उनकी जगह अब फेबियन एलन को शामिल किया गया तो वहीं पंजाब की प्लेइंग इलेवन में मनदीप सिंह और हरप्रीत बराबर की जगह मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान को शामिल किया गया। केकेआर ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए। लाकी फर्ग्यूसन और संदीप वारियर टीम से बाहर किए गए और इनकी जगह टिम साइफर्ट और शिवम मावी को टीम में जगह दी गई। 

पंजाब की प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुडा, फेबियन एलन, नाथन एलिस, मो. शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह। 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, टिम साइफर्ट, सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.