नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs RCB IPL 2020 Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 48वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए।  

मुंबई के सामने जीत के लिए आरसीबी ने 165 रन का लक्ष्य रखा और इस टारगेट को मुंबई की टीम ने सूर्यकुमार यादव की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आरसीबी को इस मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उधर, मुंबई की टीम 16 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है, लेकिन आधिकारिक रूप से मुंबई अभी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।  

IPL 2020 MI vs RCB Match LIVE स्कोरकार्ड

मुंबई की पारी, सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर गुरकीरत के हाथों कैच आउट हुए। इशान किशन 25 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। सौरभ तिवारी 5 रन बनाकर जबकि क्रुणाल पांड्या 10 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक पांड्या भी 17 रन बनाकर आउट हुए। सू्र्यकुमार यादव ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी। 

बैंगलोर की पारी, देवदत्त का अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिपी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 54 रन बनाए। हालांकि, 73 रन के कुल स्कोर पर फिलिपी 33 रन बनाकर आउट हो गए। पडिक्कल ने 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। हालांकि, विराट कोहली 9 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर सौरभ तिवारी के हाथों कैच आउट हुए। 

RCB को तीसरा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा जो 12 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए। उनको पोलार्ड ने चाहर के हाथों कैच आउट कराया। टीम को चौथा झटका शिवम दुबे के रूप में लगा जो 2 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के शिकार बने। बुमराह ने मुंबई को पांचवीं सफलता देवदत्त पडिक्कल को आउट कर दिलाई, जो 74 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट हुए। 

बैंगलोर का छठा विकेट क्रिस मॉरिस के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पैटिंसन के हाथों कैच आउट हुए।

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, जैम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिपी, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस