Move to Jagran APP

CSK vs RR IPL Match: राजस्थान ने चेन्नई को सात विकेट से हराया, बटलर का शानदार अर्धशतक

CSK vs RR IPL 2020 Match इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 37वें मुकाबले में अबू धाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान के सामने 126 रन का लक्ष्य दिया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 11:01 PM (IST)
CSK vs RR IPL Match: राजस्थान ने चेन्नई को सात विकेट से हराया, बटलर का शानदार अर्धशतक
CSK vs RR IPL 2020 Match LIVE

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs RR IPL 2020 Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 37वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में चेन्नई के कप्तान एमएस धौनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 125 रन बनाए। राजस्थान ने 126 रनों के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 17.3 ओवर में हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से बटलर ने शानदार अर्धशतक लगाया।

loksabha election banner

IPL 2020 CSK vs RR Match LIVE स्कोरकार्ड 

राजस्थान की पारी, मिली खराब शुरुआत

126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन 26 रन के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स 19 रन बनाकर आउट हो गए। उनको दीपक चाहर ने बोल्ड किया। टीम को दूसरा झटका रोबिन उथप्पा के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने। राजस्थान को तीसरा झटका दीपक चाहर ने दिया। चाहर ने संजू सैमसन को बिना खाता खोले धौनी के हाथों कैच आउट कराया। कप्तान स्टीव स्मिथ 26 और जोस बटलर 70 बनाकर नाबाद रहे। 

चेन्नई की पारी, मिली खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से पारी की शुरुआत सैम कुर्रन और फाफ डुप्लेसिस ने की, लेकिन 13 रन के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका फाफ के रूप में लगा। डुप्लेसिस 9 गेंदों में 10 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। टीम को दूसरा झटका शेन वॉटसन के रूप में लगा जो 3 गेंदों पर 8 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर तेवतिया के हाथों कैच आउट हुए।

तीसरा झटका सैम कुर्रन के रूप में लगा

सीएसके को तीसरा झटका सैम कुर्रन के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। अंबाती रायुडू  को राजस्थान के स्टार राहुल तेवतिया ने चकमा देकर 13 रन के स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया। टीम को पांचवां झटका कप्तान एमएस धौनी के रूप में लगा जो 28 गेंदों में 28 रन बनाकर रन आउट हो गए। जडेजा 35 और केदार जाधव 4 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

चेन्नई ने दो बदलाव किए, राजस्थान में एक बदलाव

इस मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स में दो बदलाव देखने को मिले हैं। सीएसके ने चोटिल ड्वेन ब्रावो की जगह जोश हेजलवुड को मौका दिया है, जबकि कर्ण शर्मा की जगह पीयुष चावला को मौका दिया है। एक बदलाव राजस्थान की टीम में भी हुआ है। जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

सैम कुर्रन, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी(कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, पीयूष चावला, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

रोबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ(कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, अकिंत राजपूत और कार्तिक त्यागी।

करो या मरो की स्थिति वाला मुकाबला

दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला करो या मरो की स्थिति वाला है, क्योंकि दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए जीत चाहती हैं। राजस्थान और चेन्नई अभी तक सिर्फ 3-3 मैच ही जीत पाई हैं। ऐसे में ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

IPL 2020 में इससे पहले चेन्नई और राजस्थान का आमना-सामना हुआ था। वो मुकाबला शारजाह के मैदान पर खेला गया था। उस मैच में चेन्नई को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के पास राजस्थान की टीम से इस सीजन में बदला लेने का मौका होगा। साथ ही टीम 2 अंक हासिल करने के बाद पांचवें स्थान पर पहुंचने की तैयारी में जुटी है। ऐसे में देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है, क्योंकि अभी चेन्नई सातवें और राजस्थान 8वें स्थान पर है।

CSK vs RR Head to Head

IPL के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए हैं। पिछले मैच को भले ही राजस्थान ने जीत लिया हो, लेकिन चेन्नई का रिकॉर्ड राजस्थान के खिलाफ काफी बेहतर है। चेन्नई ने आइपीएल में राजस्थान को 14 बार हराया है, जबकि राजस्थान अब तक सिर्फ 8 मैच ही जीत सकी है। वहीं, पिछले पांच मैचों में चेन्नई ने चार मुकाबले जीते हैं, जबकि राजस्थान ने दो मैचों में बाजी मारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.