नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में श्रीलंका को 34 रनों से हरा दिया है। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य था लेकिन निर्धारित ओवर में श्रीलंका की टीम 4 विकेट खोकर 104 रन बना सकी। इस जीत के साथ भी भारतीय टीम ने हरमनप्रीत के नेतृत्व में 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की तरफ से राधा यादव ने 2, दीप्ति शर्मा, पुजा वस्त्राकर और शेफाली वर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इससे पहले टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन पहले शेफाली वर्मा के 31 और फिर अंत में जेमिमा राड्रिगेज के 27 गेंदों पर खेली गई 36 रनों की तेज-तर्रार पारी के दम पर भारत ने 6 विकेट खोकर 138 रन बनाए थे। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 22 रनों की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़कर भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला।

इससे पहले भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत की तरफ से ओपनिंग जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही और केवल 1 रन बनाकर मंधाना आउट हो गई। उन्हें राणासिंघे ने अट्टापट्टू के हाथों कैच कराया। इसी स्कोर पर भारत को एक और झटका लगा जब साब्बीहेनेनी मेघना बिना खाता खोले आउट हो गईं।

तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमन ने शेफाली के साथ मिलकर 39 रन जोड़े और टीम को कुछ हद तक मैच में वापस लाया लेकिन जब टीम का स्कोर 56 था उस वक्त शेफाली आउट हो गई। उन्होंने 31 गेंदों पर 31 रन बनाए। लेकिन अभी स्कोर में 2 रन ही जुड़े थे कि कप्तान हरमन भी 22 के स्कोर पर आउट हो गईं। उसके बाद राड्रिगेज ने 27 गेंदों पर 36 रन की पारी खेलकर भारत को 138 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सीरीज का अगला मैच शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा जहां भारतीय टीम के पास मैच जीतकर सीरीज जीतने का मौका होगा।

Edited By: Sameer Thakur