Move to Jagran APP

ट्राई सीरीज: एलिस पैरी के ऑलराउंड प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया से हारीं भारतीय महिला टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्टार एलिस पैरी रहीं जिन्होंने पहले तो तीन विकेट अपने नाम किए और फिर जब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उन्होंने 47 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 10:09 PM (IST)
ट्राई सीरीज: एलिस पैरी के ऑलराउंड प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया से हारीं भारतीय महिला टीम
ट्राई सीरीज: एलिस पैरी के ऑलराउंड प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया से हारीं भारतीय महिला टीम

कैनबरा, प्रेट्र। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ट्राई टी-20 सीरीज के अपने दूसरे मैच में निराशाजनक बल्लेबाजी प्रदर्शन की वजह से ऑस्ट्रेलिया के हाथों चार विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम संघर्ष करती नजर आई और पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद 20 ओवर में नौ विकेट पर 103 रन ही बना सकी। जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने मैच को अपनी ओर मोड़ने की काफी कोशिश की, लेकिन स्कोर बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं होने की वजह से भारत ने 19वें ओवर में मैच गंवा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवर में छह विकेट पर 104 रन बनाकर जीत हासिल की।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्टार एलिस पैरी रहीं, जिन्होंने पहले तो तीन विकेट अपने नाम किए और फिर जब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उन्होंने 47 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। भारत ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया को शनिवार को हुए मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों सुपर ओवर में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस तरह से इन तीनों ही टीमों ने अभी एक-एक मैच अपने नाम किया है। भारत को अपना अगला मुकाबला सात फरवरी को मेलबर्न के जंक्शन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

मैच के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'हमारे निचलेक्रम को निश्चित रूप से काफी बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है, खासतौर से तब जब हमारा शीर्षक्रम रन नहीं बना पाता है। हालांकि, गेंदबाजों के प्रदर्शन की वाकई में सराहना करनी चाहिए।'

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने अपने आखिरी सात विकेट 25 रन के अंदर गंवा दिए। भारत की तरफ से केवल स्मृति मंदाना (35), कप्तान हरमनप्रीत कौर (28) और 10वें नंबर की बल्लेबाज राधा यादव (11) ही दोहरे अंक में पहुंची। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उनके सामने बचाव के लिए बड़ा स्कोर नहीं था। ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट 30 पर निकल गए थे जिसमें एशलीग गार्डनर (22) भी शामिल थी। पैरी ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली और 47 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके लगाए। बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया लेकिन जब वह आउट हुईं तब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य से केवल पांच रन दूर था।

भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए। उनके अलावा राधा, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे और अरुंधति रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (05) और जेमिमा रोड्रिग्स (01) के जल्द आउट होने के बाद मंदाना और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। मंदाना के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। इसके बावजूद भारत का स्कोर 13 ओवर समाप्त होने पर तीन विकेट पर 78 रन था और वह अच्छी स्थिति में दिख रहा था लेकिन पैरी ने अगले ओवर की पहली गेंद पर हरमनप्रीत को थर्ड मैन पर कैच करवा दिया। पैरी ने इसी ओवर में तानिया भाटिया और दीप्ति को भी पवेलियन भेजा जिसके बाद भारतीय टीम वापसी नहीं कर पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.