Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारी भारतीय टीम, दूसरे मैच में मिली करारी हार

Ind vs Eng Women ODi Series भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी है। मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय टीम को सीरीज का दूसरा मुकाबला पांच विकेट से गंवाना पड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 08:19 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज हारी भारतीय टीम, दूसरे मैच में मिली करारी हार
भारतीय महिला टीम वनडे सीरीज हार गई है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। इंग्लैंड की महिला गेंदबाज कैट क्रॉस ने भारतीय महिला टीम की बल्लेबाजों को बुधवार को दूसरे वनडे मैच में अपनी गेंदबाजी से परेशान कर दिया। क्रॉस ने अपनी सटीक लाइन लेंथ से मेहमान टीम को टिकने नहीं दिया और उनके पांच विकेट उखाड़कर सस्ते स्कोर में समेट दिया। भारतीय महिला टीम 50 ओवर में 221 रनों पर ढेर हो गई। क्रॉस ने अपने कोटे के 10 ओवर में 34 रन देकर पांच विकेट निकाले।

loksabha election banner

उधर, 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की महिला की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली, लेकिन टीम ने 47.3 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और तीन मैचों की वनडे सीरीज को जीत लिया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का ये दूसरा मुकाबला था, जिसे मेजबान टीम ने जीता है। पहला मैच भी मेजबान इंग्लैंड ने जीता था। पहला मैच इंग्लैंड की टीम 8 विकेट से जीती थी। 

सोफिया डंकली ने 81 गेंदों में 73 रन की नाबाद पारी खेली, जबकि कैथरीन ब्रंट ने 46 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 42 रन की पारी इंग्लैंड की तरफ से लॉरेन विनफील्ड हिल ने खेली। हालांकि, भारतीय कप्तान मिताली राज गर्दन में दर्द होने के कारण मैदान पर नहीं उतरीं और उनकी जगह हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी का जिम्मा संभाला।

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। टीम के लिए चौथे विकेट के लिए साझेदारी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने 68 रनों की। मिताली ने अपने करियर का 57वां वनडे अर्धशतक लगाया। उन्होंने अपनी 59 रनों की पारी में 92 गेंदों का सामना किया जिसमें सात चौके लगाए। वह रन आउट हुईं। मिताली के अलावा ओपनर शेफाली वर्मा ने 55 गेंदों में 44 रन की पारी खेली। कप्तान मिताली राज की धीमी पारी भारत के काम नहीं आ सकी और टीम को सीरीज गंवानी पड़ी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.