गॉल (श्रीलंका), प्रेट्र : तानिया भाटिया (68) और कप्तान मिताली राज (52) के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को श्रीलंका को दूसरे वनडे मैच में सात रन से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम यहां गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 50वें ओवर में 219 रन बनाकर ऑलआउट हुई और फिर उसने श्रीलंका को 48.1 ओवर में 212 रन पर समेट दिया। श्रीलंका के लिए कप्तान चामारी अटापट्टू ने 95 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 57 रन का योगदान दिया।

इसके अलावा शशिकला सिरीवर्धने ने 49 और निलाक्षी डिसिल्वा ने 31 रन बनाए। भारत की ओर से मानसी जोशी ने 49 रन पर दो विकेट, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन पर दो विकेट, शिखा पांडे ने 21 रन पर एक विकेट, दीप्ति शर्मा ने 19 रन पर एक विकेट और पूनम यादव ने 41 रन पर एक विकेट हासिल किया।इससे पहले, भारत की ओर से तानिया और मिताली ने अर्धशतक जड़े। तानिया ने 66 गेंदों की पारी में नौ चौके और मिताली ने 121 गेंदों पर चार चौके लगाए।

डायलान हेमलता ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के सहारे 35 रन का योगदान दिया। वहीं, स्मृति मंधाना और शिखा पांडे ने 14-14, जबकि दीप्ति शर्मा ने 13 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कप्तान अटापट्टू ने 42 रन पर देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा उदेशिका प्रबोद्धनी और श्रीप्लि वीराकोडी को दो-दो, जबकि इनोका राणावीरा और शशिकला को एक-एक विकेट मिला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma