मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI T20 Match: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच फ्लोरिडा में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाए।

वेस्टइंडीज को ये मैच जीतने के लिए अब 168 रन बनाने थे, लेकिन 15.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 98 रन बनाने के बाद फ्लोरिडा का मौसम खराब हो गया। आकाशीय बिजली और बारिश के कारण मैच का नतीजा डक वर्थ लुईस नियम से निकला और इसमें टीम इंडिया ने 22 रन से बाजी मारकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। इस सीरीज का आखिरी मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज की पारी, पॉवेल का अर्धशतक

168 रन के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को टीम को पहला झटका ईवन लुईस के रूप में लगा। भुवनेश्वर कुमार ने अपनी ही गेंद पर लुईस को बिना खाता खोले कैच आउट किया। इसके बाद तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर ने सुनील नरेन को 4 रन पर क्लीन बोल्ड कर विंडीज टीम को दूसरा झटका दिया।

वेस्टइंडीज को तीसरा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा। निकोलस पूरन 34 गेंदों में 19 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने रोमेन पॉवेल को भी फंसाया। पॉवेल 54 रन बनाकर LBW आउट हुए।

वेस्टइंडीज के दो विकेट गिरने के बाद रोमेन पॉवेल और निकोलस पूरन ने संभाला और 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की। रोमेन पॉवेल ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पॉवेल की इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

टीम इंडिया की पारी, रोहित शर्मा का अर्धशतक

भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन पारी की शुरुआत करने आए और दोनों ने पहले 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 52 रन जोड़े। पहले विकेट के लिए धवन और रोहित के बीच 67 रन की मजबूत साझेदारी हुई और इस पार्टनरशिप को कीमो पॉल ने तोड़ा। धवन को 23 रन पर कीमो पॉल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 

रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा। रोहित 51 गेंदों में 67 रन बनाकर ओशेन थॉमस की गेंद पर शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच आउट हुए। रोहित शर्मा ने इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए। विराट कोहली को कार्टरेल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उन्होंने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए। 

टीम इंडिया को चौथा झटका रिषभ पंत के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर ओशेन थॉमस की गेंद पर किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद शेल्डन कॉटरेल ने विकेट के पीछे मनीष पांडे को निकोलस पूरन के हाथों कैच आउट कराया। मनीष पांडे 8 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हुए। कृणाल पांड्या 20 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि रवींद्र जडेजा 9 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। 

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की 21वीं फिफ्टी मात्र 40 गेंदों में पूरी की। इसके अलावा रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे।  

विराट ने इस मैच के लिए टीम इंडिया में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव किया गया। जॉन कैंपबेल को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिला और उनकी जगह खैरी पियरे को मौका मिला है। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, मनीष पांडे, कृणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- 

सुनील नरेन, इविन लुईस, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड, शिमरोन हेटमायर, रोमेन पॉवेल, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, खैरी पियरे, शेल्डन कार्टरेल, ओशेन थॉमस। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप