Move to Jagran APP

Ind vs SA Lunch Report: रोहित ने जमाया अर्धशतक, भारत ने बिना विकेट खोए बनाए 91 रन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित और मयंक ने टीम के लिए सधी शुरुआत की और लंच तक बिना विकेट खोए 91 रन बनाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 12:03 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 12:03 PM (IST)
Ind vs SA Lunch Report:  रोहित ने जमाया अर्धशतक, भारत ने बिना विकेट खोए बनाए 91 रन
Ind vs SA Lunch Report: रोहित ने जमाया अर्धशतक, भारत ने बिना विकेट खोए बनाए 91 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ. वाइ.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने टीम के लिए सधी शुरुआत की और लंच तक बिना विकेट खोए 91 रन बनाए।

loksabha election banner

पहले सेशन में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों पर हावी होकर खेला। रोहित ने जहां शानदार अर्धशतक जमाया तो मयंक ने 39 रन बनाए। मैच से पहले रोहित के बतौर ओपनर पहली बार मैच में खेलने को लेकर काफी चर्चा हुई थी। अपनी पहली ही पारी में रोहित ने अर्धशतक जमाकर चयन को सही साबित किया।

रोहित शर्मा ने ठोकी फिफ्टी

बतौर ओपनर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा ने 84 गेंद खेलकर हाफ सेंचुरी पूरी की। इस दौरान उन्होंने 5 चौके जमाए जबकि दो शानदार छक्के भी देखने को मिले। रोहित ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक बनाया था बतौर ओपनर भी उनके पास ऐसा करने का मौका है।

लंच तक साउथ अफ्रीका के हाथ खाली

पहले सेशन के खेल में साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कुल 5 गेंदबाजों का प्रयोग किया लेकिन कोई भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हुआ। कगीसो रबाडा, वर्नोन फिलैंडर, केशव माहराज, सेनुरन मुथुसामी और डेन पीट्ड वो पांच गेंदबाज रहे जिनको डु प्लेसिस ने गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा। इस सभी के हाथ पहले दिन के पहले सेशन के खेल में खाली रहे।

कगीसो रबाडा और वर्नोन फिलैंडर की कामयाब जोड़ी भी रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी को तोड़ने में कामयाब नहीं हुए। रबाडा ने पहले सेशन में 9 ओवर गेंदबाजी कर 16 रन दिए जबकि फिलैंडर ने 7 ओवर में 19 रन खर्च किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.