Move to Jagran APP

Ind vs SA Lunch Report: रोहित दोहरे शतक से चूके, मयंक ने जड़ा पहला टेस्ट शतक

पहले दिन के स्कोर 202 रन से आगे खेलते हुए रोहित और मयंक ने दूसरे दिन पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन और जोड़े। लंच तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 11:49 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 11:49 AM (IST)
Ind vs SA Lunch Report: रोहित दोहरे शतक से चूके, मयंक ने जड़ा पहला टेस्ट शतक
Ind vs SA Lunch Report: रोहित दोहरे शतक से चूके, मयंक ने जड़ा पहला टेस्ट शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच विशाखापत्तनम में खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन लंच तक का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आए और दूसरे दिन के पहले सेशन के खेल में कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

loksabha election banner

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की शानदार ओपनिंग के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक बड़े स्कोर की नींव रखी है। पहले दिन के स्कोर 202 रन से आगे खेलते हुए रोहित और मयंक ने दूसरे दिन पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन और जोड़े। 317 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा। रोहित 176 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। केशव महाराज ने रोहित का विकेट हासिल किया।

मयंक अग्रवाल ने जड़ा पहला टेस्ट शतक

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शानदार पारी के बाद दूसरे दिन मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। 204 गेंद खेलने के बाद मयंक ने 5वें टेस्ट में पहली बार 100 रन का आंकड़ा पार किया। इस पारी में 13 चौके और दो छक्के देखने को मिले।

रोहित शर्मा ने खेली 176 रन की पारी

बतौर ओपनर पहला टेस्ट खेलने उतरे रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में 176 रन की बेहतरीन पारी खेली। 244 गेंद का सामना करते हुए रोहित ने 176 रन बनाए जिसमें 23 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। रोहित शर्मा भारत की तरफ से बतौर ओपनर पहली पारी में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले महज दूसरे बल्लेबाज हैं। शिखर धवन ने अपने पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था।

पहले दिन भारत ने बिना विकेट खोए बनाए थे 202 रन 

विशाखापत्तनम में पहले दिन के खेल में भारतीय ओपनिंग जोड़ी साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी रही थी। रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने बिना विकेट खोए 202 रन बनाए थे। रोहित ने पहले दिन 115 जबकि मयंक ने 84 रन बनाए थे। अंपायर्स ने 59.1 ओवर में खराब रौशनी की वजह से चाय काल पर जाने का फैसला लिया। इसके बाद बारिश की वजह से मैच नहीं खेला जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.