नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अब से कुछ देर बाद धर्मशाला में खेला जाना है। धर्मशाला में सुबह 3 बजे भी बारिश हुई थी लेकिन इस वक्त धुप खिली हुई है। आसमान पर बादल छाए हुए हैं लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि मौसम ऐसा ही बना रहा तो मैच वक्त पर शुरू हो पाएगा।  1 बजे टॉस किया जाना था लेकिन मैदान के गीला होने की वजह से इसे वक्त पर नहीं कराया जा सका। शाम के 5.20 बजे मैच को रद करना का फैसला लिया गया। 

2 बजे बारिश थमी जिसके बाद मैदान के कुछ हिस्से से कवर को हटाने का फैसला लिया गया। 1 बजकर 20 मिनट पर बारिश शुरू हुई जिसके बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैदान से पवेलियन की तरफ चले गए। टॉस के बाद अंपायर मैदान निरक्षण भी नहीं कर पाए। 

भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। भारतीय टीम आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। धर्मशाला में इससे पहले दोनों देशों के बीच खेला जाने वाले टी20 को पिछले साल बारिश की वजह से रद करना पड़ा था।

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच से न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए सीरीज आसान नहीं रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेहमान टीम ने घर पर खेलते हुए 3-0 की जीत दर्ज की थी और वो शानदार फॉर्म में है।

भारत की टीम इस प्रकार है

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल

साउथ अफ्रीका टीम इस प्रकार है

क्विंटन डि कॉक (कप्तान), टेंबा बावुमा, वान डेर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरेयने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जान जान स्मुट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एंगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेन्ड्रिक्स, एनरिच नोर्क्या, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस