नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय ओपनर्स मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने सधी शुरुआत कर टीम को 87 रन की बढ़त दिलाई। तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन भारत ने शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान टीम को 235 रन पर ढेर किया। दिन का खेल खत्म होने तक पृथ्वी और मयंक ने बिना विकेट खोए 59 रन की साझेदारी की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच खेलने उतरी भारत के लिए दूसरे दिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने 9 विकेट हासिल करते हुए न्यूजीलैंड इलेवन की पूरी टीम को 235 रन पर ऑलआउट कर 28 रन की बढ़त हासिल की।

पृथ्वी और मयंक की सधी शुरुआत

पहली पारी में नाकाम रहने वाली भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने सधी शुरुआत की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 59 रन बनाए थे। पहली पारी में मयंक 1 रन बनाए थे जबकि पृथ्वी शून्य पर आउट हुए थे। दूसरी पारी में पृथ्वी ने 25 गेंद पर 35 रन बनाए जबकि मयंक 17 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने झटके 9 विकेट

न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों ने कुल 9 विकेट हासिल किए। मोहम्मद शमी ने 3 जबकि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट चटकाए। शमी ने 10 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। बुमराह ने 11 ओवर में 18 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए। उमेश ने 13 ओवर में 49 रन दिए जबकि सैनी ने 15 ओवर में 58 रन खर्च किए।  

अश्विन को मिली 1 विकेट 

भारतीय स्पिनर की झोली में महज एक विकेट गया। आर अश्विन ने 15.2 ओवर में 46 रन देने के बाद एक विकेट हासिल किया। वहीं रवींद्र जडेजा ने 10 में 25 रन दिए लेकिन विकेट लेने में नाकाम रहे। 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस