नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद की शानदार गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड इलेवन की टीम महज 187 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत इंडिया ए टीम ने शानदार अंदाज में की है। पहले अनाधिकारिक वनडे में खलील, मोहम्मद सिराज और क्रुणाल पांड्या की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड इलेवन 41.1 ओवर में महज 187 रन पर ऑलआउट हो गई।

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारत ने रितुराज गायकवाड के 93 और कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक के दम पर 279 रन का स्कोर खड़ा किया था। इंडिया ए की तरफ से इस मैच में तीन अर्धशतक लगे। खलील अहमद की लाजवाब गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने इस मैच में 92 रन की बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 

न्यूजीलैंड इलेवन ने रन का पीछा करते हुए सधी हुई शुरुआत की थी। 82 रन की दमदार ओपनिंग साझेदारी करने के बाद कीवी टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। जेकब बुला और जैक बॉयले ने अच्छी सधी हुई ओपनिंग करते हुए 17.1 ओवर में 82 रन जोड़ डाले।

विजय शंकर ने इंडिया ए को पहली सफलता दिलाई और 42 रन पर खेल रहे जैक को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और मेजबान टीम का बल्लेबाजी क्रम ढह गया।

खलील ने झटके 4 विकेट

इंडिया ए की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 9.1 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। 168 रन पर न्यूजीलैंड इलेवन के 6 विकेट गिरे थे। इसके बाद लगातार चार विकेट लेकर खलील ने टीम को महज 187 रन पर समेट दिया। मेजबान टीम ने आखिर के 10 रन बनाते बनाते अपने चार विकेट गंवा दिया।

भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 8 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किए जबकि क्रुणाल पांड्या ने 10 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट चटकाए ।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस