Move to Jagran APP

Ind vs Eng 3rd Test: दूसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 423/8, भारत के खिलाफ बनाई 345 रन की बढ़त

Ind vs Eng 3rd Test इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत की पहली पारी 78 रन पर ढेर हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन 8 विकेट पर 423 रन बनाते हुए 345 रन की बढ़त हासिल कर ली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 02:09 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 11:11 PM (IST)
Ind vs Eng 3rd Test: दूसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 423/8, भारत के खिलाफ बनाई 345 रन की बढ़त
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट। (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs Eng 3rd Test Live: भारत व इंग्लैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया की बल्लेबाजी पहली पारी में पत्ते की तरह से बिखर गई और पूरी टीम 78 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना लिए थे और भारत पर 42 रन की बढ़त बना ली थी।

loksabha election banner

तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 423 रन बनाए थे। भारत पर उसकी बढ़त 345 रन हो गई है। 

इंग्लैंड की पारी, जो रूट ने लगाया शतक

रोरी बर्न्स व हसीब ने अपनी टीम को पहली पारी में बेहद ठोस शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मो. शमी ने रोरी को 61 रन पर आउट करके तोड़ा। रवींद्र जडेजा ने 68 रन पर हसीब हमीद को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। डेविड मलान ने 70 रन की शानदार पारी खेली और मो. सिराज ने उन्हें पंत के हाथों कैच करवा दिया। जानी बेयरस्टो को मो. शमी ने 29 रन पर कोहली के हाथों जबकि जोस बटलर को 7 रन पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। 

भारत की पहली पारी, बल्लेबाजों का निराश करने वाला प्रदर्शन

हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई इसका अंदाजा शायद ही किसी को था। टीम को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया और रोहित शर्मा ने 19 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 18 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। इनके अलावा टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। केएल राहुल शून्य, पुजारा एक रन, कप्तान कोहली 7 रन, रिषभ पंत 2 रन, जडेजा 4 रन, शमी शून्य, इशांत शर्मा 8 रन (नाबाद), बुमराह 0 रन तो वहीं मो. सिराज ने 3 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित गेंदबाजी की और जेम्स एंडरसन व क्रेग ओवर्टन ने तीन-तीन जबकि राबिन्सन व सैम कुर्रन ने दो-दो सफलता अर्जित की। भारत के सारे विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए।

भारत की टीम- 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की टीम-

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), जानी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुर्रन, क्रेग ओवरटन, ओली राबिन्सन, जेम्स एंडरसन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.