Move to Jagran APP

Ind vs Eng 3rd Test : शतक के करीब चेतेश्वर पुजारा, भारत अब भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे

Ind vs Eng 3rd Test भारत के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में टीम इंडिया ने जबरदस्त संघर्ष का नमूना पेश किया और खेल के तीसरे दिन सिर्फ 2 विकेट गंवाए। हालांकि टीम इंडिया इंग्लैंड से अब भी 139 रन पीछे है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 01:35 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 10:56 PM (IST)
Ind vs Eng 3rd Test : शतक के करीब चेतेश्वर पुजारा, भारत अब भी इंग्लैंड से 139 रन पीछे
भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Ind vs Eng 3rd Test: लीड्स के हेडिंग्ले में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया 78 रन पर आल-आउट हो गई तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 432 रन बनाए। मेजबान टीम को पहली पारी में भारत पर 354 रन की विशाल बढ़त मिली। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए और इंग्लैंड को अभी भी 139 रन की बढ़त मिली हुई है।

loksabha election banner

भारत की तरफ से क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और कप्तान कोहली टिके हुए हैं। पुजारा 91 रन बनाकर नाबाद हैं और शतक के बेहद करीब हैं तो वहीं कप्तान कोहली 45 रन बनाकर खेल रहे हैं। पुजारा व कोहली के बीच तीसरे दिन नाबाद 99 रन की साझेदारी हुई। वहीं पुजारा ने अपनी इस पारी के दम पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए। 

भारत की दूसरी पारी, रोहित शर्मा व पुजारा के अर्धशतक

भारतीय टीम को दूसरी पारी में पहला झटका इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रेग ओवर्टन ने दिया और उन्होंने केएल राहुल को 8 रन पर आउट किया। हिटमैन रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शानदार संघर्ष किया और 156 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें राबिन्सन ने पगबाधा आउट कर दिया। 

इंग्लैंड की पहली पारी, कप्तान जो रूट का शतक

रोरी बर्न्स व हसीब ने अपनी टीम को पहली पारी में बेहद ठोस शुरुआत दिलाई और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मो. शमी ने रोरी को 61 रन पर आउट करके तोड़ा। रवींद्र जडेजा ने 68 रन पर हसीब हमीद को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। डेविड मलान ने 70 रन की शानदार पारी खेली और मो. सिराज ने उन्हें पंत के हाथों कैच करवा दिया। जानी बेयरस्टो को मो. शमी ने 29 रन पर कोहली के हाथों जबकि जोस बटलर को 7 रन पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया। 

कप्तान जो रूट को बुमराह ने 121 रन पर आउट किया जबकि मोइन अली 8 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने। सैम कुर्रन को 15 रन के स्कोर पर सिराज ने आउट किया। ओवर्टन को शमी ने 32 रन पर जबकि राबिन्सन बिना खाता खोले ही बुमराह का शिकार बने। भारत की तरफ से शमी ने चार जबकि, बुमराह, सिराज व जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। 

भारत की पहली पारी, बल्लेबाजों ने किया निराश

हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजी बिखर गई इसका अंदाजा शायद ही किसी को था। टीम को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया और रोहित शर्मा ने 19 जबकि अजिंक्य रहाणे ने 18 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। इनके अलावा टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। केएल राहुल शून्य, पुजारा एक रन, कप्तान कोहली 7 रन, रिषभ पंत 2 रन, जडेजा 4 रन, शमी शून्य, इशांत शर्मा 8 रन (नाबाद), बुमराह 0 रन तो वहीं मो. सिराज ने 3 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित गेंदबाजी की और जेम्स एंडरसन व क्रेग ओवर्टन ने तीन-तीन जबकि राबिन्सन व सैम कुर्रन ने दो-दो सफलता अर्जित की। भारत के सारे विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

तीसे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम-

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), जानी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुर्रन, क्रेग ओवरटन, ओली राबिन्सन, जेम्स एंडरसन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.