Move to Jagran APP

विशाखापत्तनम टेस्ट के पहले दिन मज़बूत स्थिति में भारत, जानिए पूरे दिन का हाल

विशाखापत्तनम में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 17 Nov 2016 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2016 04:55 PM (IST)
विशाखापत्तनम टेस्ट के पहले दिन मज़बूत स्थिति में भारत, जानिए पूरे दिन का हाल

नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 151 और अश्विन 01 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं।

loksabha election banner

एंडरसन ने रहाणे को किया आउट

मैच के दूसरे ही ओवर में ब्रॉड की गेंद पर स्लिप पर खड़े स्टोक्स ने शानदार कैच लेकर के एल राहुल (0) को पवेलियन की राह दिखा दी औरर भारत को दिया पहला झटका। इसके बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लिप पर खड़े स्टोक्स ने कैच लेकर मुरली विजय (20) आउट कर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिला दी। इसके बाद इंग्लैंड को तीसरी सफलता के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ा। 119 रन के स्कोर पर एंडरसन ने पुजारा को बेयरस्ट्रो के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद एंडरसन ने भारत को फिर एक झटका दिया रहाणे (23) के रूप में। एंडरसन की गेंद पर बेयरस्ट्रो ने कैच लेकर रहाणे को आउट कर दिया।

देखें तस्वीरें, कोहली और पुजारा की सेंचुरी, बने ये खास रिकॉर्ड

विराट और पुजारा के जमाए शानदार शतक

पुजारा ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। उन्होंने शतक तक पहुंचने में 184 गेंदें लीं और वाइजैग में अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक बनाया। पुजारा ने इसी के साथ टेस्ट करियर में अपने 3000 रन भी पूरे किए। उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 67 पारियां लीं। वह सबसे तेज 3000 रन बनाने वालों में सचिन और द्रविड़ के साथ संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर रहे। सहवाग ने 55 पारियों में यह कारनामा किया था। उधर, कोहली ने अपने 50वें टेस्ट में पहले तो पिछली दो पारियों में 40 और 49 (नाबाद) के स्कोर से पार जाते हुए अर्धशतक पूरा किया और फिर इसे शतक में तब्दील किया। यह कोहली के टेस्ट करियर का 14वां शतक है। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने दूसरा शतक बनाया। उन्होंने शतक पूरा करने के लिए 154 गेंदों का सामना किया।

भारत ने इस टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। ओपनिंग बल्लेबाज़ गौतम गंंभीर की जगह के एक राहुल को मौका दिया गया। तो अमित मिश्रा की जगह जयंत यादव को इस मैदान पर डेब्यू करने का मौका मिला। इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स की स्थान पर जेम्स एंडरसन की मैदान पर वापसी हुई है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.