Move to Jagran APP

चेन्नई में भारत की अच्छी शुरूआत, अभी भी 417 रन पीछे, ये रहा दूसरे दिन का पूरा हाल

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Sat, 17 Dec 2016 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 17 Dec 2016 04:39 PM (IST)
चेन्नई में भारत की अच्छी शुरूआत, अभी भी 417 रन पीछे, ये रहा दूसरे दिन का पूरा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 60 रन बना लिए है। के एल राहुल 30 और पार्थिव पटेल 28 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। इससे पहले इंग्लैेंड की पहली पारी 477 रन पर सिमट गई। लियाम डॉसन अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 66 रन बनाकर नाबाद रहे।

loksabha election banner

ऐसे सिमटी इंग्लैंड की पारी

अश्विन ने दूसरे दिन की शुरुआत शानदार की और दिन के पहले ही ओवर में बेयरस्टो (06) को पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करा कर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। इसके बाद इशांत ने बटलर (05) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को छठा झटका दे दिया। इसके बाद उमेश यादव ने शतक जमा चुके मोइन अली (146) को आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। रवींद्र जडेजा ने मोइन अली का कैच पकड़ा। इसके बाद उमेश यादव की गेंद पर पार्थिव पटेल ने आदिल रशीद (60) का कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन भेज दिया। के एल राहुल की शानदार फील्डिंग और पार्थिव पटेल की चुस्ती के चलते स्टुअर्ट ब्रॉड (19) रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद अमित मिश्रा ने जैक बॉल (12) को बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी 477 रनों पर समेट दी।

पहले दिन का हाल

मोइन अली ने संभलकर खेलते हुए अपना पांचवां टेस्ट शतक पूरा किया। जॉनी बेयरस्टो ने 49 रनों का योगदान दिया। जो रूट ने जडेजा पर चौके के साथ अपना 27वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 88 रन बनाए।

भारत को पहली सफलता इशांत शर्मा ने दिलाई। उन्होंने 1 रन के निजी स्कोर पर जेनिंग्स को पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट कराया। कुछ ही देर बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तान एलेस्टर कुक (10) को पवेलियन भेजा। जडेजा ने जो रूट (88) और बेयरस्टो (49) को भी आउट किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.