Move to Jagran APP

पिंक बाल टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत, लेकिन बाकी है सिर्फ एक दिन का खेल

India vs Australia Women Test भारत और आस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच एकमात्र पिंक बाल टेस्ट मैच क्वींसलैंड में खेला जा रहा है। इस मैच में मिताली राज की कप्तानी वाली टीम अच्छी स्थिति में जरूर है लेकिन एक दिन का खेल बाकी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 06:48 PM (IST)
पिंक बाल टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत, लेकिन बाकी है सिर्फ एक दिन का खेल
भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Aus Women Test: भारतीय महिला टीम और आस्ट्रेलिया की महिला टीम के बाद एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच क्वींसलैंड में खेला जा रहा है। इस पिंक बाल टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है, लेकिन इस बात के चांस बहुत कम हैं कि इस मैच का नतीजा हार-जीत के रूप में निकलेगा, क्योंकि सिर्फ एक दिन का खेल बाकी है और आस्ट्रेलिया की पहली पारी भी आल आउट नहीं हुई है।

loksabha election banner

इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 ओवरों में 377/8 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। भारत के लिए सबसे बड़ी पारी स्मृति मंधाना ने खेली। उन्होंने 216 गेंदों में 22 चौके और 1 छक्के की मदद से 127 रन बनाए। 167 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 66 रन की पारी दीप्ति शर्मा ने भी खेली, जबकि 36 रन पूनम राउत और कप्तान मिताली राज ने 30 रन की पारी खेली। 31 रन शेफाली वर्मा के बल्ले से भी निकले।

उधर, आस्ट्रेलिया की महिला टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 60 ओवर में 143/4 रन बना लिए हैं। कंगारू टीम अभी भी 234 रन पीछे है। अगर भारत आस्ट्रेलिया को चौथे दिन जल्दी समेट देता है तो फिर कुछ ओवर बल्लेबाजी करने के बाद कंगारू टीम को फिर से खिलाया जा सकता है। हालांकि, इसके चांस कम ही लग रहे हैं, क्योंकि इस मैच के पहले दिन और दूसरे दिन बारिश ने खेल खराब किया और लगभग 80 ओवर का खेल बारिश में धुला।

अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने बेहतरीन गेंदबाजी कर आस्ट्रेलिया को शुरुआती दो झटके दिए, जिससे एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 63 रन था। इससे दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलियाई टीम भारत से 234 रन से पीछे रही। गोस्वामी के अलावा पूजा वस्त्राकर ने 31 रन देकर आस्ट्रेलिया को दो झटके दिए। भारतीय टीम ने 145 ओवर में आठ विकेट पर 377 रन पर पहली पारी घोषित की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.