PreviousNext

तीसरे टेस्ट में भारत ने कंगारुओं पर कसा शिकंजा, ये रहा चौथे दिन का पूरा हाल

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 09:03 AM (IST) | Updated Date:Sun, 19 Mar 2017 05:23 PM (IST)
तीसरे टेस्ट में भारत ने कंगारुओं पर कसा शिकंजा, ये रहा चौथे दिन का पूरा हालतीसरे टेस्ट में भारत ने कंगारुओं पर कसा शिकंजा, ये रहा चौथे दिन का पूरा हाल
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 23 रन बना लिए हैं। मैट रैनशॉ 07 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 129 रन आगे है। 

इससे पहले भारत ने 09 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। पहली पारी के आधार पर भारत ने 152 रन की बढ़त हासिल है। जडेजा 54 रन बनाकर नाबाद रहे।

जडेजा ने लिए दो विकेट

रवींद्र जडेजा ने 14 रन पर खेल रहे डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके थोड़ी ही देर बाज जडेजा ने नाइट वॉचमैन नॉथन लियोन को 2 रन पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया।

पुजारा का दोहरा शतक तो साहा ने लगाया शतक

भारतीय टीम को पहला झटका लगा ओपनर लोकेश राहुल के रुप में। राहुल अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए। उन्हें 67 के स्कोर पर पैट कमिंस ने विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच करवाया। दूसरे दिन लंच से ठीक पहले मुरली विजय 82 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। स्टीव ओ कीफ की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विजय आगे बढ़ गए और मैथ्यू वेड ने उन्हें स्टंप करने में कोई गलती नहीं की। इसी के साथ भारत को दूसरा झटका लगा। विराट कोहली के 06 रनों पर आउट होने से भारत को बड़ा झटका लगा। उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया। कमिंस ने ही अजिंक्य रहाणे को 14 के स्कोर पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कवाकर भारत को चौथा झटका दिया। करुण नायर 23 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार हुए। पैट कमिंस की एक बेहतरीन बाउंसर का अश्विन के पास कोई जबाव नहीं था और गेंद दास्ताने को छूते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई। चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया और 202 रन पर उनकी पारी का अंत नाथन लियोन ने किया। पुजारा का कैच मैक्सवेल ने पकड़ा। साहा ने भी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली  और 117 रन बनाकर स्टीव ओ कीफी की गेंद पर मैक्सवेल के हाथों कैच आउट हुए। स्टीव ओ कीफ ने उमेश यादव को 16 रन पर कैच आउट करा कर भारत को नौवां झटका दे दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 451 रन

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ के नाबाद 178 रन की पारी के दम पर 451 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट झटके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों से जीता था तो दूसरा मैच भारत ने 75 रनों से अपने नाम किया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India vs Australia fourth day of third test in Ranchi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तीसरे दिन हावी रही भारतीय टीम, पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया है आगेऑस्ट्रेलिया ने बचाई लाज, रांची में भारत को नहीं रचने दिया इतिहास