Move to Jagran APP

भारत ने दूसरा टी20 भी जीता, सीरीज की अपने नाम

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (60) और विराट कोहली नाबाद (58) रन की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए हैं। इस मुकाबले को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 185 रन बनाने हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2016 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2016 07:02 PM (IST)
भारत ने दूसरा टी20 भी जीता, सीरीज की अपने नाम

मेलबर्न। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में लगातार दूसरी जीत दर्ज करके सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है, अब सीरीज का अंतिम व तीसरा टी20 महज एक औपचारिकता ही होगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (60) और विराट कोहली नाबाद (59) रन की मदद से भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। इस मुकाबले को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 185 रन बनाने थे। जवाब में कंगारू टीम ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन बाद में लड़खड़ाते हुए वे 20 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सके और 27 रनों से मैच गंवा दिया। भारत की तरफ से 33 गेंदों में नाबाद 59 रनों की धुआंधार पारी खेलने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

रोहित और कोहली की शानदार बल्लेबाजी

पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए रोहित के साथ मिलकर 97 रन की साझेदारी की। धवन अपने अर्धशतक के करीब ही थे कि उन्हें मैक्सवेल ने क्रिस लीन के हाथों 42 रन पर कैच आउट करवा दिया। एक बार फिर से इस मुकाबले में रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की और 47 गेंदों में 60 रन बनाए। रोहित रन आउट होकर पवेलियन लौटे। धौनी इस मैच में महज 14 रन बनाकर टे की गेंद पर कैच आउट हुए। कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 59 रन बनाकर नाबाद रहे। रैना बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टाइ और मैक्सवेल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

अच्छी शुरुआत के बाद पस्त हुई कंगारू टीमः

जीत के लक्ष्य का पीछ करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट शॉन मार्श के तौर पर गिरा। मार्श ने 23 रन बनाए। पहले विकेट के लिए मार्श ने फिंच के साथ मिलकर 94 रनों की साझेदारी की। दूसरे विकेट में क्रिस लिन को धौनी ने विकेट के पीछे पांड्या की गेंद पर आउट किया। जबकि मैक्सवेल आते ही एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें युवराज की गेंद पर धौनी ने स्टंप किया। चौथा विकेट वॉटसन का गिरा जिनको जडेजा ने अपनी ही गेंद पर कैच करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद पांचवें विकेट के रूप में फिंच 74 रन की धुआंधार पारी खेलकर रन आउट हो गए जो मैच का टर्निंग पोइंट भी साबित हुआ। इसके बाद टीम उभर नहीं सकी। छठे विकेट के रूप में जडेजा ने फॉकनर को आउट किया, बुमराह ने सातवें विकेट के रूप में हेस्टिंग्स को आउट किया जबकि मैच की अंतिम गेंद पर बुमराह ने टाइ को भी बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से बुमराह और जडेजा ने दो-दो विकेट जबकि अश्विन, पांड्या और युवराज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.