Move to Jagran APP

Ind Vs Eng: कोहली के अर्धशतक से भारत की मजबूत बढ़त, जानें, तीसरे दिन का हाल

वाइजैग में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अहम बढ़त ले ली है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2016 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2016 04:38 PM (IST)
Ind Vs Eng: कोहली के अर्धशतक से भारत की मजबूत बढ़त, जानें, तीसरे दिन का हाल

विशाखापत्तनम (जेएनएन)। भारत-इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान के 98 रन बना लिए हैं। इस तरह पहली पारी में 200 रनों की बढ़ते के बाद भारत की कुल बड़त 298 रनों की हो चुकी है। रहाणे 22 और विराट कोहली 50 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं।

loksabha election banner

एंडरसन ने पुजारा को किया बोल्ड

मुरली विजय दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें ब्रॉड ने जो रूट के हाथों कैच आउट कराया। इसके तुरंत बाद ही ब्रॉड ने लोकेश राहुल को 10 रन के निजी स्कोर पर बैरस्टो के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद एंडरसन ने पुजारा को 1 रन के स्कोर पर बोल्ड कर भारत को तीसरा झटका दे दिया।

इससे पहले, इंग्लैंड की पहली पारी कुल 255 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 200 रन की बढ़त। पहली पारी में अश्विन ने 5 खिलाड़ियों को आउट किया।

255 पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी

दूसरे दिन के खेल में भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई। उन्होंने एलेस्टर कुक को 2 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इंग्लैंड का दूसरा विकेट हसीब हमीद के रूप में गिरा। उन्हें 13 रन के स्कोर पर जयंत यादव के थ्रो पर रिद्धिमान साहा ने आउट किया। आर. अश्विन ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने बेन डकेट को 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अश्विन यहीं नहीं रुके उन्होंने रूट (53) के अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जयंत यादव ने अपना पहला विकेट मोइन अली के तौर पर लिया। मोइन को उन्होंने एक रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

तीसरे दिन के पहले सेशन में स्टोक्स और स्टोक्स ने दमदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम का कड़ा इम्तिहान लिया। लेकिन उमेश यादव ने जॉनी बेयरस्टो (53) को बोल्ड कर टीम इंडिया को छठी सफलता दिला दी। इसके बाद अश्विन ने बेन स्टोक्स (70) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। जडेजा ने अपना पहला शिकार करते हुए जफर अंसारी (4) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी। इसके बाद अश्विन ने ब्रॉड (13) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। इसकी अगली ही गेंद पर अश्विन ने एंडरसन (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड की पारी समेट दी।

भारत ने पहली पारी में बनाए 455 रन

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 455 रन बनाए। कप्तान कोहली ने अपने 50वें टेस्ट में 167 रन की पारी खेली तो पुजारा ने भी शानदार शतक जमाकर 119 रन की पारी खेली। इन दोनों ने भारत को पहली पारी में मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.