कोलंबो। भारत ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 278 रनों से करारी मात दी है। भारतीय गेंदबाजों ने चौथे दिन श्रीलंका के 72 रन पर दो विकेट गिरा दिए थे और आज उनको 8 विकेट की जरूरत थी। आज पांचवें दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 134 रन पर समेट दिया। अश्विन ने दूसरी पारी में अपने 5 विकेट पूरे किए। इसके साथ ही टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। ये विराट की कप्तान के तौर पर पहली जीत रही और भारतीय टीम को 10 टेस्ट मैचों के बाद कोई जीत नसीब हुई।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

पांचवें दिन उमेश यादव ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को आउट करके श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। मैथ्यूज ने 23 रन बनाए। सुबह की पहली ही गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज ने विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों में कैच थमा दिया। पांचवें दिन की पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने श्रीलंका को कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के रूप में तीसरा झटका दे दिया। इसके बाद अमित मिश्रा ने दिन के अपने पहले ही ओवर में दिनेश चंडीमल (15) को बोल्ड करके श्रीलंका को चौथा झटका दे दिया। कुछ देर तक थिरिमने ने टिकने की कोशिश जरूर की लेकिन वो भी अश्विन की गेंद पर 11 रन बनाकर कैच आउट हो गए।

इसके बाद जेहान मुबारक आकर कुछ देर संयम से खेलते कि उनको पहली ही गेंद पर इशांत ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद धमिका प्रसाद (0) भी अश्विन की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए और अश्विन ने ही करुणारत्ने को भी अपने अगले ओवर में बोल्ड करके श्रीलंका को आठवां झटका दे दिया। नौवें विकेट के रूप में थारिंदु कौशल को अमित मिश्रा (5) ने एलबीडब्ल्यू किया जबकि अंतिम विकेट भी अमित मिश्रा ने हासिल किया। दसवां व अंतिम विकेट चमीरा के रूप में गिरा जिनको मिश्रा ने एलबीडब्ल्यू किया। भारत की तरफ से अश्विन ने 5, मिश्रा ने 3 और उमेश-इशांत की पेसर जोड़ी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले, रविवार को भारत ने अपनी दूसरी पारी में 325 रन का स्कोर बनाते हुए पारी घोषित की थी और श्रीलंका के सामने 413 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 72 रन पर सिल्वा और कुमार संगकारा के रूप में अपने दो अहम विकेट गंवा दिए थे। ये दोनों ही विकेट अश्विन ने लिए थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam