PreviousNext

ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Publish Date:Fri, 12 Jan 2018 08:35 PM (IST) | Updated Date:Fri, 12 Jan 2018 09:49 PM (IST)
ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरायाब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया
भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया।

दुबई। ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। भारत फिलहाल ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप चैंपियन है। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 8 विकेट पर 282 रन बनाए। 

पाकिस्तान की तरफ से मो. जमील (बी 3- ब्लाइंड लेवल तीन) और कप्तान निसार अली (बी 3) ने तीसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। निसार अली को अजय रेड्डी ने 63 रन पर जबकि जमील 94 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान ने 282 रन का स्कोर खड़ा किया। 

जीत के 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इसे 34.5 ओवर में ही पूरा कर लिया। हरियाणा के दीपक मलिक (बी 3) भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने 71 गेंदों पर नाबाद 79 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए। इसके अलावा वेंकटेश ने 55 गेंदों पर 64 रन और कप्तान अजय रेड्डी ने 34 गेंदों पर 47 रन बनाए। इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी हुई। इससे पहले पाकिस्तान ने बांग्लादेश और नेपाल पर लगातार दो जीत हासिल की थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:India beat Pakistan by 7 wickets in Blind Cricket World Cup(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

युवराज और गंभीर ने किया जमाए अर्धशतक, थोड़े दिनों बाद मिल सकता है बड़ा ईनाममैच के पहले दिन द. अफ्रीका ने 6 विकेट पर 269 रन बनाए, अश्विन ने लिए 3 विकेट