मुंबई, प्रेट्र। भारत अंडर-19 ने इंग्लैंड की जूनियर टीम के खिलाफ 5वां और अंतिम युवा वनडे मैच बुधवार को यहां टाई छूटने के कारण पांच मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय टीम को आखिरी गेंद पर एक रन की दरकार थी, लेकिन दसवें नंबर के बल्लेबाज इशान पोरेल ने कैच थमा दिया। इससे भारत अंडर-19 टीम 226 रन पर आउट हो गयी। इससे पहले इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 226 रन बनाए थे।

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चार विकेट 54 रन पर गंवा दिए। अपना पदार्पण मैच खेल रहे मनजोत कालरा ने 21 रन का योगदान दिया। एस राधाकृष्णन ने भारतीय पारी संवारने का बीड़ा उठाया। उन्होंने 95 गेंदों पर 65 रन बनाए। उन्हें हेत पटेल (23) का साथ भी मिला, लेकिन इन दोनों के अलावा शिवा सिंह (13) के आउट होने से स्कोर सात विकेट पर 137 रन हो गया। इससे पहले गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले आयुष जामवाल (40) और यश ठाकुर (30) ने यहां से बखूबी जिम्मा संभाला और आठवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। जामवाल 47वें ओवर में पवेलियन लौटे, जबकि दो ओवर बाद ठाकुर भी आउट हो गए। भारत को आखिरी नौ गेंदों पर नौ रन चाहिए थे। ऐसे में हेरम्ब परब (नाबाद पांच) ने चौका जड़कर भारतीय उम्मीदें जगायीं, लेकिन बायें हाथ के स्पिनर लियाम पैटरसन व्हाइट ने आखिरी गेंद पर पोरेल को आउट करके मैच टाई करवा दिया। इंग्लैंड के हेनरी ब्रुक्स (3/30) सबसे सफल गेंदबाज रहे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले इंग्लैंड के शीर्ष सभी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहे। जार्ज बार्टलेट ने सर्वाधिक 47 रन बनाए, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ओलि पोप ने 45 और विल जैक ने 28 रन का योगदान दिया। भारत के ऑफ स्पिनर जामवाल ने 40 रन देकर तीन, जबकि तेज गेंदबाज पोरेल ने 25 रन देकर दो विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच अब दो चार दिवसीय मैच खेले जाएंगे। इनमें से पहला मैच 13 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। दूसरा मैच 21 फरवरी से नागपुर में ही खेला जाएगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस