माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड), प्रेट्र : हामिश रदरफोर्ड (114) के शतक के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों की उपयोगी पारियों के दम पर न्यूजीलैंड-ए ने भारत-ए के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 458 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

भारत-ए ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में आठ ओवर में बिना कोई विकेट खोए 35 रन बनाए और उसके पास अब तक 44 रन की बढ़त हो चुकी है। भारत-ए ने पहली पारी में आठ विकेट पर 467 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। दिन का खेल खत्म होने तक पृथ्वी शॉ 26 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 33 और मुरली विजय 22 गेंदों पर दो रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले, मेजबान न्यूजीलैंड-ए ने अपने शनिवार के स्कोर एक विकेट पर 176 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम ने 211 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों डेन क्लेवर (53), डग ब्रेसवेल (48), काइल जेमिंसन (30), सेठ रेंस (नाबाद 69) और ब्लेयर टिकनर (नाबाद 30) की उपयोगी पारियों के सहारे मेजबान टीम नौ विकेट पर 458 रन तक पहुंच सकी।

भारत-ए की ओर से कृष्णप्पा गौतम ने तीन और दीपक चाहर तथा नवदीप सैनी ने दो-दो जबकि मुहम्मद सिराज और विजय शंकर को एक-एक विकेट मिले।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस