Move to Jagran APP

भारत-ए ने दूसरे टेस्ट मैच कैरिबियाई टीम को दी 5 विकेट से करारी शिकस्त

भारत-ए के लिए हनुमा विहारी ने 68 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 139 गेंदें खेलीं और पांच चौके लगाए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 11:53 PM (IST)
भारत-ए ने दूसरे टेस्ट मैच कैरिबियाई टीम को दी 5 विकेट से करारी शिकस्त
भारत-ए ने दूसरे टेस्ट मैच कैरिबियाई टीम को दी 5 विकेट से करारी शिकस्त

टॉटन, प्रेट्र । भारत-ए ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे और आखिरी दिन शुक्रवार को वेस्टइंडीज-ए को पांच विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज-ए ने चौथी पारी में भारत-ए के सामने 321 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत-ए ने आखिरी दिन पांच विकेट खोकर 67.1 ओवरों में हासिल कर लिया। भारत-ए ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 214 रनों के साथ की थी। चौथे दिन भारत-ए को 107 रनों की दरकार थी जिसे उसने बिना किसी परेशानी के हासिल कर लिया।

loksabha election banner

भारत-ए के लिए हनुमा विहारी ने 68 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 139 गेंदें खेलीं और पांच चौके लगाए। रिषभ पंत ने 71 गेंदों में 11 चौकों की मदद से नाबाद 67 रनों की पारी खेली। कप्तान करुण नायर ने 55 रनों का योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके मारे। पंत के साथ जयंत यादव 23 रनों पर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज-ए ने पहली पारी में 302 रन बनाए थे और भारत-ए को पहली पारी में 192 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत-ए के गेंदबाजों ने टीम की दमदार वापसी कराई और वेस्टइंडीज-ए को 210 रनों पर समेट दिया जिससे भारत-ए को 321 रनों का लक्ष्य मिला।

दक्षिण अफ्रीका 126 पर ढेर 

दिलरुवान परेरा (4/46) और सुरंगा लकमल (3/21) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को 126 रन पर ढेर कर दिया। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 111 रन बनाकर 272 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे। दिन का खेल समाप्त होने तक एंजेलो मैथ्यूज 14 और रोशन सिल्वा 10 रन बनाकर नाबाद थे।

पहली पारी में शानदार शतक बनाने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 60 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने तीन और केगिसो रबादा ने एक विकेट लिया। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपने गुरुवार के स्कोर एक विकेट पर चार रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका में दक्षिण अफ्रीका का अब तक का यह न्यूनतक स्कोर है।

ब्रेथवेट के शतक से वेस्टइंडीज मजबूत

कार्लोस ब्रेथवेट (110) के करियर के आठवें शतक और शिमरोन हेटमेयर (नाबाद 84) के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 295 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और नौ रन के स्कोर पर ही ड्वेन स्मिथ के रूप में मेजबान टीम को पहला झटका दिया।

ब्रेथवेट ने इसके बाद कीरन पॉवेल (29) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। उन्होंने शाई होप (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। होप टीम के 138 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट और हेटमेयर के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रन की शतकीय साझेदारी हुई। ब्रेथवेट 247 के टीम स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 279 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से अपने टेस्ट करियर का आठवां शतक पूरा किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.