मैसूर, प्रेट्र। लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय के पांच विकेट की मदद से भारत-ए ने इंग्लैंड लायंस को दूसरे अनिधकृत टेस्ट मैच में पारी और 68 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की।

मार्कंडेय ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना ने 40 रन देकर दो विकेट निकाले। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम, तेज गेंदबाज वरुण आरोन, नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट हासिल किया और फॉलोऑन के लिए उतरी इंग्लैंड लायंस की टीम को दूसरी पारी में 180 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। मार्कंडेय को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर टीम में शामिल किया गया।

भारत-ए ने अभिमंयु ईश्वरन के 117 और लोकेश राहुल के 81 रन की मदद से पहली पारी में 392 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड लायंस की टीम 144 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन करना पड़ा। लायंस ने तीसरे दिन शुक्रवार की सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 24 रन से आगे बढ़ाई, लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने नहीं टिक पाए। लायंस के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें बेन डकेट ने सर्वाधिक 50 रन बनाए जबकि लुई ग्रेगरी ने 44 रन का योगदान दिया। भारत-ए ने इससे पहले इंग्लैंड लायंस को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से हराया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस