Move to Jagran APP

IND W vs PAK W: निदा डार के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने भारत को 13 रनों से हराया

IND W vs PAK W सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के 13वें मैच में पाकिस्तान ने भारत को 13 रनों से हरा दिया है। भारत के सामने 138 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम केवल 124 रन बनाकर आउट हो गई।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 12:34 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 04:10 PM (IST)
IND W vs PAK W: निदा डार के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने भारत को 13 रनों से हराया
IND W vs PAK W: हरमनप्रीत कौर और बिस्माह मारूफ (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क: एशिया कप के 13वें मैच में पाकिस्तान ने निदा डार के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत को 13 रनों से हरा दिया है। भारत के सामने 138 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम केवल 124 रन बनाकर आउट हो गई। इस मैच में जीत की हीरो रही निदा डार जिन्होंने न केवल अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि 2 विकेट भी झटके। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे। एशिया कप में भारत की यह पहली हार है। इससे पहले उसने अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की थी।

loksabha election banner

भारत की खराब बल्लेबाजी

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 23 रन के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया। सब्भिनेनी मेघना 15 रन के निजी स्कोर पर नशरा संधू की गेंद पर अमीन को कैच थमा बैठी। दूसरे विकेट के रूप में इनफॉर्म बल्लेबाज जेमिमा 2 रन बनाकर आउट हो गई। उन्हें निदा डार ने आउट किया। मंधाना के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा। उन्हें 17 रन के निजी स्कोर पर नशरा संधू ने आउट किया। चौथे विकेट के रूप में पूजा रन आउट हुई जबकि जल्द ही भारत को 5वां झटका लगा। दयालेन हमलता 20 रन बनाकर आउट हो गई। उन्हें तुबा हसन ने क्लीन बोल्ड किया।

उसके बाद भारतीय टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। भारत की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम की तरफ से सर्वाधिक रन 26 था जो ऋचा घोष के बल्ले से निकला। पाकिस्तान की तरफ से नशरा संधू ने 3 जबकि निदा डार और सादिया इकबाल ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

पाकिस्तान की पारी,  निदा का अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निदा डार के अर्धशतकीय पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए और भारत के सामने 138 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान की तरफ से निदा डार ने 56 रनों की नाबाद पारी खेली। इससे पहले बिस्माह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पाकिस्तान की टीम का पहला विकेट अमीन के रूप में गिरा जिन्हें पूजा वस्त्राकर ने कैच आउट करवा दिया। सिदरा अमीन का कैच रिचा घोष ने लपका। पाकिस्तान का दूसरा विकेट मुनीबा अली के रूप में गिरा जिन्हें दीप्ति शर्मा ने 17 रन पर आउट कर दिया तो वहीं ओमैमा सोहैल को भी दिप्ती शर्मा ने ही डक पर पगबाधा आउट कर दिया। भारत की तरफ से दिप्ती शर्मा ने 3 विकेट लिए जबकि पूजा वस्त्रकार को दो सफलता मिली तो वहीं रेणुका सिंह एक विकेट लेने में सफल रहीं। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना, सब्भिनेनी मेघना, जेमिमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दयालन हेमलता, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मुनिबा अली (विकेटकीपर), सिदरा अमीन, बिस्माह मारूफ (कप्तान), निदा डार, आयशा नसीम, ​​आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, अयमान अनवर, सादिया इकबाल, तुबा हसन, नाशरा संधू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.