Move to Jagran APP

IND vs SA 1st Test: भारत के टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचने का पहला सपना टूटा, रोहित की पलटन ने सेंचुरियन में झेली शर्मनाक हार

IND vs SA 1st Test भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला गया। साउथ अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को पारी और 32 रन से हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की। तीसरे दिन के खेल में दूसरे सेशन में साउथ अफ्रीका की टीम 408 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 28 Dec 2023 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2023 09:07 PM (IST)
IND vs SA Test: रोहित की पलटन ने सेंचुरियन ने झेली शर्मनाक हार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs SA 1st Test Match Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला गया। साउथ अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को पारी और 32 रन से हराया। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की।

loksabha election banner

तीसरे दिन के खेल में दूसरे सेशन में साउथ अफ्रीका की टीम 408 रन बनाकर ऑलआउट हुई। पहली पारी में साउथ अफ्रीका ने भारत पर 163 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में बना पाए। भारत की तरफ से दूसरी पारी में विराट कोहली का ही बल्ला चला, जिन्होंने 76 रन की पारी खेली।

IND vs SA 1st Test: दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

भारतीय टीम ने दूसरी पारी के शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में पहला विकेट गंवाया। रोहित 0 रन बनाकर कगिसो का शिकार बने। इसके बाद यशस्वी 5 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। शुभमन गिल के बल्ले से 26 रन निकले। 52 रन के स्कोर पर भारत ने टॉप 3 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद विराट कोहली ने पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई, लेकिन श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और आर अश्विन भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। राहुल और अश्विन को नांद्रे बर्गर ने दो लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। वहीं, श्रेयस अय्यर को यानसन ने बोल्ड किया।

वहीं, दूसरी पारी में डेब्यूटेंट नांद्रे बर्गर (Nandre Burger) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा मार्को यानसेन ने 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, जबकि कागिसो रबाडा को 2 सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: IND vs SA 1st Test: अपने बर्थडे का जश्न नहीं मना पाए Yashasvi Jaiswal, एक जीवनदान मिलने के बाद भी इस गेंदबाज के सामने टेके घुटने

IND vs SA: साउथ अफ्रीका की तरफ से चमके डीन एल्गर

साउथ अफ्रीका (IND vs SA) ने पहली पारी में 408 रन बनाए, उन्हें 163 रन की बढ़त मिली। डीन एल्गर दोहरा शतक जड़ने से चूके। डीन 185 रन बनाकर आउट हुए। मार्को यानसन ने 84 रन और डेविड बेडिंघम ने 56 रन बनाए। वहीं, भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए।

IND vs SA: भारत की तरफ से पहली पारी में केएल राहुल ने जमाया था शतक

भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे। पहली पारी में भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 137 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए थे। उनके अलावा विराट कोहली ने 38 रन की पारी खेली थी। पहली पारी में कगिसो ने 5 विकेट लिए थे, जबकि नांद्रे को 3 विकेट मिले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.