Move to Jagran APP

IND vs NZ 2nd T20I: सूर्या के शतक से जीता भारत, न्यूजीलैंड को 65 रन से हराकर सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

IND vs NZ 2nd T20I भारत ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन न्यूजीलैंड की टीम केवल 126 रन बनाकर आउट हो गई।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 20 Nov 2022 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 04:23 PM (IST)
IND vs NZ 2nd T20I: सूर्या के शतक से जीता भारत, न्यूजीलैंड को 65 रन से हराकर सीरीज में ली 1-0 की बढ़त
IND vs NZ 2nd T20I: सूर्यकुमार यादव, बल्लेबाज टीम इंडिया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क।  भारत ने 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया है। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम केवल 126 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 61 रन की पारी खेली।

loksabha election banner

उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सका। भारत की तरफ से सर्वाधिक 4 विकेट दीपक हुड्डा ने लिए, इसके अलावा युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड की पारी, विलियमसन का अर्धशतक

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। उन्होंने 61 रन की पारी खेली। विलियमसन के अलावा डेवॉन कॉनवे ने 25 रन की पारी खेली।

भारत की पारी, सूर्या का तूफानी शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार 111 रन की पारी के दम पर 191 रन बनाए। सूर्या ने केवल 49 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। वह एक साल में दो टी20 शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इससे पहले यह कारनामा रोहित शर्मा ने किया था। सूर्यकुमार यादव के अलावा ईशान किशन ने 36 रन की पारी खेली।

टिम साउथी ने लिया हैट्रिक

भारत की पारी के 20वें ओवर में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हैट्रिक लिया। उन्होंने 20वें ओवर के तीसरे, चौथे और पाचवें गेंद पर क्रमश: हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर को आउट किया। वह T20I में दो हैट्रिक लेने वाले लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद हो गया था। 

Ind vs NZ: टिम साउथी ने भारत के खिलाफ ली हैट्रिक, इन खिलाड़ियों को बनाया अपना शिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.