नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी 20 मैच में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज में भारत पर 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। 

दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए। जीत के लिए इंग्लैंड को 112 रन का लक्ष्य मिला था जिसे मेहमान टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से डेनियल वॉट ने 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीता था और पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम की कप्तान स्मृति मंधाना और हरलीन देओल ने पहले विकेट के लिए 24 रन की अच्छा साझेदारी की लेकिन मंधाना पांच गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गईं। जेमिमा भी दो रन के स्कोर पर आउट हो गईं। जब भारत का दूसरा विकेट गिरा तब टीम का स्कोर 34 रन था। हरलीन भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद चौथे विकेट के लिए मिताली राज (20) और दीप्ति शर्मा (18) के बीच 35 रनों की साझेदारी जरुर हुई लेकिन 69 के स्कोर पर दीप्ति के आउट होने के बाद भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। 95 रन तक टीम ने 7 विकेट गंवा दिए। यही वजह रही कि 20 ओवर खेलकर भी टीम 111 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। इंग्लैंड की तरफ से कैथरिन ब्रन्ट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

इंग्लैंड के लिए जीत आसान नहीं लग रहा था क्योंकि इस टीम ने भी 56 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। टीम के लिए अच्छी बात ये रही कि डेनियल वॉट एक छोर पर टिकी रहीं। डेनियर ने लॉरेन विनफील्ड के साथ मिलकर टीम को जीत की राह पर ले आई। विनफील्ड ने 23 गेंदों पर तेज 29 रन की पारी खेली। इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर ही इंग्लैंड ने आसानी से जीत हासिल कर ली। डेनियल ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस