नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क, IND vs BAN 2nd ODI Live Updates: भारत और बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को 5 रन से हरा दिया। जीत के लिए टीम इंडिया के सामने 272 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम केवल 266 रन ही बना पाई। रोहित शर्मा ने 28 गेंद पर 51 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

इससे पहले बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए मेहदी हसन मिराज की शतकीय पारी के दम पर भारत के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा। मेहदी हसन ने 87 गेंद पर 100 जबकि महमदुल्लाह ने 77 रन की पारी खेली।

लाइवस्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें 

भारत की पारी, अय्यर और अक्षर का अर्धशतक

भारत की तरफ से सर्वाधिक 82 रन की पारी श्रेयस अय्यर ने खेली। उन्होंने अक्षर के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 107 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बाद में रोहित शर्मा ने भी ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा, लेकिन वह टीम को हार से नहीं बचा पाए।

इससे पहले 272 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 7 रन के स्कोर पर विराट कोहली आउट हो गए। उन्हें इबादत हुसैन ने बोल्ड कर दिया। जल्द ही भारत को धवन के रूप में दूसरा झटका लगा। उन्हें 8 रन के निजी स्कोर पर मुस्तफिजुर ने मेहदी हसन के हाथों कैच कराया। तीसरे विकेट के रूप में वाशिंगटन सुंदर 11 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद भारत ने 65 के स्कोर पर केएल राहुल का भी विकेट गंवा दिया। लेकिन पहले अय्यर और अक्षर ने 5वें विकेट के लिए 107 रन जोड़े और फिर रोहित की अर्धशतकीय पारी ने टीम की वापसी करा दी। 

बांग्लादेश की पारी, मिराज शतक

69 रन के स्कोर पर 6 विकंट गंवाने वाली बांग्लादेश के लिए 7वें विकेट के लिए महमदुल्लाह और मिराज ने 148 रन की साझेदारी की और बांग्लादेश को शुरुआती झटकों से उबार लिया। हसन ने 87 गेंद पर शानदार शतकीय पारी खेली। 

बांग्लादेश की तरफ से अनामुल हक और लिटन दास ने पारी की शुरुआत की, लेकिन मोहम्मद सिरज ने जल्द ही अनामुल को आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। उन्होंने 11 रन की पारी खेली। दूसरे विकेट के रूप में सिराज ने लिटन दास को 7 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। तीसरे विकेट के रूप में शंतो को उमरान मलिक ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 21 रन बनाए। चौथे विकेट के रूप में शाकिब आउट हुए। 8 रन के निजी स्कोर पर उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने धवन के हाथों कैच कराया।

भारत ने गंवाई लगातार दूसरी सीरीज

इसके साथ ही बांग्लादेश ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। लगातार दूसरी बार बांग्लदेश ने अपने घर में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है। इससे पहले जब टीम इंडिया 2015 में धौनी की कप्तानी में गई थी, तब टीम इंडिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत दो, जबकि बांग्लादेश में एक बदलाव

इस मैच में भारतीय टीम 2 और बांग्लादेश की टीम एक बदलाव के साथ उतरी थी। बांग्लादेश की टीम ने हसन महमुद की जगह पर नसुम अहमद को मौका दिया जबकि भारतीय टीम में शहबाज अहमद के स्थान पर अक्षर पटेल और कुलदीप सेन के स्थान पर उमरान मलिक को शामिल किया गया था। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शंतो, लिटन दास (कप्तान), अनमुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, इबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट