नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। बारिश से प्रभावित इस मैच को 8-8 ओवर का कर दिया गया था। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड के नाबाद 43 रन की पारी के दम पर 8 ओवर में 5 विकेट पर 90 रन बना दिए। भारत को जीत के लिए 91 रन का लक्ष्य मिला था और रोहित शर्मा की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाते हुए मैच को 6 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में वापसी कर ली और तीन मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर आ गई। 

भारत की पारी, रोहित ने खेली नाबाद 43 रन की पारी

भारत का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा जो 10 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 39 रन की साझेदारी की। इसके बाद कोहली को जंपा ने 11 रन पर बोल्ड कर दिया। कोहली ने 6 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से ये रन बनाए। सूर्यकुमार यादव को एडम जंपा ने गोल्डन डक पर आउट किया। हार्दिक पांड्या 9 रन बनाकर कैच आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 20 गेंदों पर 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 46 रन की पारी खेली जबकि दिनेश कार्तिक ने 2 गेंदों पर एक छक्का और एक चौके की मदद से नाबाद 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 

ऑस्ट्रेलिया की पारी, मैक्सवेल डक पर आउट

कंगारू टीम की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान आरोन फिंच और कैमरन ग्रीन ने की, लेकिन पारी के दूसरे  ओवर में ही ग्रीन 5 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि फिंच को अक्षर पटेल ने ग्लेन मैक्सवेल को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। अक्षर पटेल ने टिम डेविड को दो रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बुमराह ने कप्तान फिंच को 31 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद स्मिथ 8 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों पर 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने दो जबकि बुमराह ने एक सफलता हासिल की। 

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव, पंत व बुमराह की वापसी

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए और बुमराह की टीम में एंट्री हुई जबकि उमेश यादव को बाहर किया गया। वहीं भुवनेश्वर कुमार को भी इस मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उनकी जगह टीम में रिषभ पंत को शामिल किया गया। वहीं आस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबाट, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, डेनियल सैम्स, एडम जंपा, जोश हेजलवुड।