Move to Jagran APP

IND vs AUS: भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा, दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से रौंदा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। उसने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 99 रन से जीत हासिल की। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 399 रन बनाए। वहीं कंगारू टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर सिमट गई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 24 Sep 2023 10:29 PM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2023 11:41 PM (IST)
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती सीरीज।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। उसने इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 99 रन से जीत हासिल की। इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है।

loksabha election banner

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 399 रन बनाए। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य मिला। इस पर कंगारू टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर सिमट गई।

भारत के 400 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में शॉर्ट (9) और स्मिथ (0) को प्रसिद्ध कृष्णा ने पवेलियन भेजकर बड़ा झटका दिया। 9वें ओवर के बाद बारिश आ गई। डीएलएस के तहत ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य मिला।

अश्विन-जडेजा ने बदला मैच

डेविड वॉर्नर ने तेज खेलते हुए अर्धशतक जड़ा। वह 53 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। वॉर्नर के आउट होने के बाद भारत पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने एक के बाद एक विकेट गंवाए। अंत में 9वें विकेट के लिए हेजलवुड और शॉन ऐबट के बीच 77 रन की साझेदारी हुई। ऐबट ने अर्धशतक जड़ा।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Shubman Gill ने शतक जड़कर रिकॉर्ड बुक में मचाई उथल-पुथल, रचा नया इतिहास; Hashim Amla को छोड़ा पीछे

वह 54 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। भारत की तरफ से अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा को दो विकेट और शमी को एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 28.2 ओवर में 217 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

भारतीय बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन

इससे पहले भारत ने शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय साझेदारी की बदौलत 5 विकेट पर 399 रन का स्कोर बनाया। इसमें केएल राहुल ने 51 रन और सूर्यकुमार ने नाबाद 72 रन की पारी खेली। ईशान ने किशन 31 रन बनाकर आउट हुए। कैमरून ग्रीन को दो विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- अर्धशतक ऐसा की टेंशन में आया ऑस्ट्रेलियाई खेमा, ODI और T20 में रचा इतिहास, "हिटमैन" के क्लब में मिली एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.