ईस्ट लंदन (दक्षिण अफ्रीका), जेएनएन। लेग स्पिनर इमरान ताहिर के पांच विकेट की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को जिंबाब्वे को 34 रन से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 160 रन बनाए और फिर ताहिर (23 रन पर पांच विकेट) की फिरकी के जादू की बदौलत मेहमान टीम को 126 रन पर ढेर कर दिया।

ताहिर नई गेंद से गेंदबाजी करने उतरे और उन्होंने जिंबाब्वे के पहले तीन विकेट चटकाए। उन्होंने अपने दूसरे स्पैल में लगातार गेंदों पर दो विकेट और हासिल किए जिससे मेहमान टीम का स्कोर छह विकेट पर 65 रन हो गया।

पीटर मूर ने बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी पर लगातार चार छक्के मारे और ब्रैंडन मावुता के साथ आठवें विकेट के लिए 19 गेंद में 53 रन जोड़कर जिंबाब्वे को उम्मीद की किरण दिखाई लेकिन यह साझेदारी टूटते ही मेहमान टीम की हार तय हो गई। मूर ने 21 गेंद में 44 जबकि मावुता ने 14 गेंद में 28 रन बनाए।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण कर रहे रेसी वान डेर दुसेन ने 56 रन की पारी खेली। वह उस समय क्रीज पर उतरे जब टीम दूसरे ओवर में 11 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

दुसेन ने डेविड मिलर (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 66 गेंद में 87 रन की साझेदारी भी की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी 20 गेंद में 34 रन की पारी खेली।

जिंबाब्वे की ओर से काइल जार्विस ने 37 रन पर तीन जबकि क्रिस एमपोफू ने 24 रन पर दो विकेट चटकाए। जिंबाबवे अंडर 19 टीम के पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर मावुता ने चार ओवर में 19 रन पर एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal