Move to Jagran APP

ICC Womens T20 WC: वॉलवार्ट की तूफानी पारी, पाकिस्तान को हरा सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका

ICC Womens T20 WC साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट पर 136 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को 119 रन पर रोक 17 रन से जीत हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 01:31 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 02:15 PM (IST)
ICC Womens T20 WC: वॉलवार्ट की तूफानी पारी, पाकिस्तान को हरा सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका
ICC Womens T20 WC: वॉलवार्ट की तूफानी पारी, पाकिस्तान को हरा सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका

नई दिल्ली, जेएनएन। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में रविवार को खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने पाकिस्तान को हरा सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज टीम ने 6 विकेट पर 136 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को 119 रन पर रोक 17 रन से जीत हासिल की। यह साउथ अफ्रीका की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 4 रन के स्कोर पर ओपनर लिजेल ली के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान कप्तान डेन वैन निकेर्क भी महज 3 रन बनाकर आउट हो गई। इन दोनों ही बल्लेबाजों को डायना बेग ने आउट किया।

क्रिकेट के भगवान की फैन थीं शेफाली वर्मा, अब खुद सचिन हुए उनके मुरीद

दो विकेट गिरने के बाद मरिजाने काप ने पारी को मिग्नोन डू प्रीज के साथ मिलकर संभाला। मिग्नोन को आउट कर निदा डार ने इस जोड़ी को तोड़ा। 31 रन बनाने के बाद काप भी अपना विकेट गंवा बैठी। लॉरा वॉलवार्ट ने मुश्किल में फंसी साउथ अफ्रीका टीम के लिए शानदार अर्धशतक बनाया। 36 गेंद पर 53 रन की नाबाद पारी खेलते हुए लॉरा ने टीम के स्कोर को 136 रन तक पहुंचाया। इस पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए।

पाकिस्तान की टीम 119 रन ही बना पाई

साउथ अफ्रीका से मिले 137 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना पाई। पाकिस्तान के लिए कप्तान जवेलिया खान ने 31 जबकि आलिया रियाज ने नाबाद 39 रन की पारी खेली। इन दोनों की ये पारी काफी नहीं रही और पाकिस्तान को टूर्नामेंट में दूसरी हार मिली।

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका

ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका ने लगातार तीसरी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। पहले मैच में टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट से जीत हासिल की थी। दूसरा मैच थाईलैंड के खिलाफ 113 रन से बड़े अंतर से जीता था। तीसरे मुकाबले में टीम ने पाकिस्तान पर 17 रन की जीत दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.